S M L

अंधविश्वास-कट्टरपंथ से भरे मेले में बच्चों को भेज रही है राजस्थान सरकार

जिस निजी मेले में स्कूली छात्रों को राजस्थान सरकार भेज रही है वहां लव जिहाद और जर्सी गाय का दूध पीने से कैंसर, पैरालेसिस होता है बताया जा रहा है

Updated On: Nov 19, 2017 12:58 PM IST

FP Staff

0
अंधविश्वास-कट्टरपंथ से भरे मेले में बच्चों को भेज रही है राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार का एक और विवादास्पद निर्णय सामने आया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जयपुर के निजी स्कूलों को आदेश दिया गया है कि वो अपने छात्रों को जयपुर के मेले में लेकर आएं जहां उन्हें लव जिहाद का सबक दिया जा सके.

इस मेले में बच्चों को शाकाहारी बनने की शपथ लेने, ईसाई षडयंत्रों से बचने और गाय को राष्ट्रीय माता बनाने की अपील पर साइन करने के लिए भी कहा जा रहा है.

जयपुर के शिक्षा विभाग के अधिकारी दीपक शुक्ला ने इसकी पुष्टि भी की है. बताया जा रहा है कि इसका आदेश राज्य के शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी की तरफ से आया है.

मेले के आयोजक इससे पहले अपने स्तर पर स्कूलों से इस मेले में आने की बात कर रहे थे. इस आदेश के बाद सरकार भी 20 नवंबर तक चलने वाले एक निजी मेले में स्कूलों से शामिल होने की अपील कर रही है.

सरकार के आदेश के अलावा एक और विवाद इस मेले में जुड़ा है. वीएचपी के स्टॉल पर मिल रही एक किताब में सैफ अली खान और आमिर खान पर हिंदू लड़कियों से शादी करने और उन्हें छोड़ देने की बात कही गई है. इसके अलावा ब्यूटी पार्लर, मोबाइल शॉप, टेलर वगैरह के आसपास लव जिहादियों के होने की बात कही गई है.

इन सबके अलावा जर्सी गाय के दूध से कैंसर, पैरालेसिस होता है. भारत एक हिंदू राष्ट्र बने, जैसे कई और अंधविश्वास और भ्रामक तथ्य भी मेले के अलग-अलग स्टॉल्स पर लगाए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi