S M L

टाइटलर और सज्जन कुमार को 'प्रदर्शन स्थल' से बाहर जाने के लिए कहा

1984 सिख दंगों में जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार आरोपी हैं. टाइटलर पर दंगे भड़काने और दंगाइयों का साथ देने का आरोप है

Updated On: Apr 09, 2018 03:26 PM IST

FP Staff

0
टाइटलर और सज्जन कुमार को 'प्रदर्शन स्थल' से बाहर जाने के लिए कहा

कांग्रेस की तरफ से जारी देशव्यापी उपवास अब विवादों के साए में घिर गया है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार से भूख हड़ताल और प्रोटेस्ट के बीच में से राजघाट से जाने को कहा गया.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने इस पर कहा कि किसी को भी प्रोटेस्ट के बीच में से जाने के लिए नहीं कहा गया है.

1984 सिख दंगों में जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार आरोपी हैं. टाइटलर पर दंगे भड़काने और दंगाइयों का साथ देने का आरोप है. दंगे तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के थे. अभी तक टाइटलर पर आरोप सिद्ध नहीं हुआ है.

वहीं सज्जन कुमार का नाम दो केसों में शामिल है, जिसमें दंगों के दौरान तीन सिखों की हत्या कर दी गई थी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की ‘नाकामी’ और संसद की कार्यवाही ठप होने के खिलाफ आज यानी सोमवार को राजघाट पर उपवास कर रहे हैं. अपनी पार्टी के राष्ट्रव्यापी ‘अनशन’ के तहत राहुल गांधी ने भी राजघाट पर विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

इससे पहले, बीजेपी ने भी 12 अप्रैल को एक दिन के देशव्यापी उपवास का ऐलान किया है. सत्ताधारी पार्टी ने हंगामे की वजह से संसद के बजट सत्र को नहीं चलने देने के लिए कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों पर ठीकरा फोड़ते हुए उपवास बुलाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi