S M L

मध्यप्रदेश नेता प्रतिपक्ष: सिर्फ ब्राह्मण कैंडिडेट पर ही क्यों फोकस कर रही BJP

मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. लेकिन अभी तक बीजेपी ने ये तय नहीं किया है कि विधानसभा में विपक्ष का नेता कौन होगा

Updated On: Jan 07, 2019 01:20 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश नेता प्रतिपक्ष: सिर्फ ब्राह्मण कैंडिडेट पर ही क्यों फोकस कर रही BJP

मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. लेकिन अभी तक बीजेपी ने ये तय नहीं किया है कि विधानसभा में विपक्ष का नेता कौन होगा. न्यूज 18 के मुताबिक, नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में चार ब्राह्मण नेताओं पर पार्टी के बड़े नेताओं की नजर है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक इसके लिए बैठक कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बैठक खत्म होने के बाद ही नेता प्रतिपक्ष का ऐलान किया जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां खुद को नेता प्रतिपक्ष की दौड़ से दूर रखा है. वहीं पार्टी हाईकमांड राजेंद्र शुक्ला, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव और सीताशरण शर्मा के नाम पर चर्चा कर रही है. नरोत्तम मिश्रा और राजेंद्र शुक्ला को शिवराज सिंह चौहान का करीबी माना जाता है. जब कि भार्गव को आरएसएस नेताओं का करीबी कहा जाता है.

आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले बयान दिया था कि कोई मां का लाल आरक्षण नहीं हटा सकता. माना गया है कि उनके इस बयान से ऊंची जाति के लोग नाराज हुए, जिसका खामियाजा बीजेपी को विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ा. इसी वजह से नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में अब पार्टी ब्राह्मण कैंडिडेट के नाम पर चर्चा कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi