S M L

अमृतसर रेल हादसा: ये दुर्घटना नहीं नरसंहार है- सुखबीर सिंह बादल

'यह एक सामूहिक हत्या है... नहीं... यह एक नरसंहार है. इस मामले में की गई कार्रवाई शर्मनाक और अपर्याप्त है'

Updated On: Oct 20, 2018 07:34 PM IST

FP Staff

0
अमृतसर रेल हादसा: ये दुर्घटना नहीं नरसंहार है- सुखबीर सिंह बादल
Loading...

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने अमृतसर हादसे के लिए पंजाब सरकार पर जमकर हमला बोला है. बादल ने रेलवे ट्रैक के पास समारोह की इजाजत देने का पंजाब की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमृतसर ट्रेन त्रासदी एक दुर्घटना नहीं बल्कि 'नरसंहार' है. बादल ने कहा, 'यह एक सामूहिक हत्या है... नहीं... यह एक नरसंहार है. इस मामले में की गई कार्रवाई शर्मनाक और अपर्याप्त है.'

बादल का ये बयान केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा की उस टिप्पणी के बाद आई जिसमें उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अमृतसर में हुई भयानक रेल दुर्घटना जिसमें 58 लोगों की जान चली गई के लिए उनके मंत्रालय को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. किसी भी चूक के लिए मंत्रालय को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

सिन्हा ने कहा कि- 'एक दूसरे पर दोषारोपण करने का यह सही समय नहीं है.' सिन्हा ने साथ ही ये भी कहा कि देश भर में हर रेलवे ट्रैक पर फाटक बनाने का कोई प्रावधान नहीं है.

Amritsar Rail Tragedy

दशहरा मेले के लिए रेलवे को नहीं थी सूचना:

मंत्री के अनुसार, चौड़ा फाटक के आसपास दशहरा कार्यक्रम आयोजित करने के बारे में रेलवे को कभी भी न तो क्षेत्रीय प्रशासन और न ही आयोजकों ने सूचित किया था. दुर्घटना स्थल का दौरा करने के बाद सिन्हा ने कहा 'वास्तव में, आयुक्त (अमृतसर) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने उस जगह पर दशहरा त्योहार को आयोजित करने की अनुमति नहीं दी थी.'

दशहरे के मौके पर पंजाब के अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो गई है. चौड़ा बाजार में रेलवे ट्रैक के किनारे मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम हुआ था, जिसे देखने पहुंचे लोग इस हादसे का शिकार हो गए. हादसे के बाद से ही प्रशासन और रेलवे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हालांकि मामले को लेकर रेलवे ने कहा है कि इस मामले में ट्रेन ड्राइवर पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi