S M L

अखिलेश यादव से मीटिंग के बाद खुश दिखे जयंत, बोले-'हमें मिलेंगी सम्मानजक सीटें'

अखिलेश यादव के साथ डेढ़ घंटे तक मीटिंग के बाद बाहर निकले जयंत चौधरी ने मीडिया से कहा कि हमारी अच्छी बातचीत हुई है और हमें सम्मानजक सीटें मिलेंगी.

Updated On: Jan 16, 2019 02:25 PM IST

FP Staff

0
अखिलेश यादव से मीटिंग के बाद खुश दिखे जयंत, बोले-'हमें मिलेंगी सम्मानजक सीटें'

यूपी में महागठबंधन बनाने के लिए चल रही कवायद के बीच बुधवार को समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी की बातचीत सकारात्मक दिखाई दी. अखिलेश यादव के साथ डेढ़ घंटे तक मीटिंग के बाद बाहर निकले जयंत चौधरी ने मीडिया से कहा कि हमारी अच्छी बातचीत हुई है और हमें सम्मानजक सीटें मिलेंगी.

हालांकि जयंत से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव आज शाम तक बीएसपी सुप्रीमो मायावती से बैठक के बाद औपचारिक ऐलान करेंगे. हालांकि अभी तक यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि कितनी सीटों पर बात बनी है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक रालोद कम से कम चार सीटों की मांग पर अड़ी है जबकि मायावती और अखिलेश यादव का गठबंधन उन्हें दो सीट देकर अपने पाले में लाने की फिराक में हैं.

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव आरएलडी को लेकर ज्यादा पॉजिटिव सोच रखते हैं. अखिलेश यादव अपने कोटे से भी उन्हें 2 और सीट देकर महागठबंधन में जगह देने की इच्छा रखते हैं.

12 जनवरी को हुए महागठबंधन की प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा था कि 38 सीट पर समाजवादी पार्टी और 38 सीट पर बहुजन समाज पार्टी लड़ेगी. वहीं कांग्रेस के लिए रायबरेली और अमेठी में समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा था कि दो अन्य सीट वो छोटी पार्टी की झोली में डालेंगे.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आरएलडी का प्रभाव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अजित सिंह का प्रभाव काफी है. रालोद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 7 सीटों की मांग करता रहा है. सूत्रों के मुताबिक अजित सिंह 7 सीट नहीं तो 4 सीट पर हर हाल में चुनाव लड़ना चाहते हैं.

बीजेपी से भी चल रही है बातचीत!

सूत्रों के मुताबिक अजित सिंह की बातचीत समाजवादी पार्टी के अलावा बीजेपी से भी चल रही है. फिलहाल बीजेपी इस पूरी कवायद पर पैनी नजर हुए है. बीजेपी भी रालोद के साथ गठबंधन कर महागठबंधन की राजनीति को धूल चटाने की फिराक में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi