Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

क्या दादी इंदिरा की तरह ही राहुल भी पहनने लगे हैं रुद्राक्ष

मंगलवार को जगन्‍नाथ मंदिर के दर्शन कर लौटे राहुल गांधी जब मीडिया से बात कर रहे थे तो उनके गले में रुद्राक्ष की माला साफ दिखाई दे रही थी

FP Staff Updated On: Dec 12, 2017 10:24 PM IST

0
क्या दादी इंदिरा की तरह ही राहुल भी पहनने लगे हैं रुद्राक्ष

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ-साथ राहुल गांधी का बदला हुआ रूप नजर आ रहा है. इस चुनाव के दौरान उन्होंने जिस तरह से मंदिरों का एक के बाद एक दौरा किया है वह बदलाव की तरफ इशारा करता है. अब आलम ये है कि राहुल गांधी अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही रुद्राक्ष की माला भी पहनने लगे हैं.

मंगलवार को जगन्‍नाथ मंदिर के दर्शन कर लौटे राहुल गांधी जब मीडिया से बात कर रहे थे तो उनके गले में रुद्राक्ष की माला साफ दिखाई दे रही थी. राहुल के गले में रुद्राक्ष की माला पहली बार देखी गई है.

राहुल से पहले उनकी दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी भी रुद्राक्ष की माला पहनना पसंद करती थीं. रुद्राक्ष को भगवान शिव के साथ जोड़कर देखा जाता है और आमतौर पर शिव भक्तों द्वारा इसे सुरक्षा के लिए पहना जाता है. राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले एक सभा के दौरान कहा था कि मेरा परिवार शिवभक्‍त रहा है. मेरी दादी इंदिरा गांधी भी भगवान शिव पर आस्‍था रखती थी और रुद्राक्ष  की माला पहना करती थीं.

जगन्नाथ मंदिर से लौटने के बाद दिखा गले में रुद्राक्ष

यह संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी को जगन्नाथ मंदिर में ही पूजा करने के बाद यह माला पहनाई गई होगी. जगन्नाथ मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल गांधी पुजारी दिलीप दास के कमरे में गए थे, जहां मीडिया की मौजूदगी नहीं थी. इस बार के चुनाव में राहुल गांधी ने अपने प्रचार के तरीकों में काफी बदलाव किया जिसके बाद से भाजपा खेमें में बेचैनी बढ़ गई. राहुल गांधी न केवल सभी मंदिर गए बल्‍कि उन्‍होंने हिंदू कार्ड खेलकर चुनाव का रुख भी काफी हदतक मोड़ने में सफलता हासिल कर ली है. वहीं, राहुल के बदले रूप पर बीजेपी का कहना है कि वो हिंदू वोटरों को लुभाने के मकसद से मंदिरों का दौरा कर रहे हैं.

साभारः न्यूज-18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi