S M L

क्या कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में भी हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है BJP?

मध्य प्रदेश में अगर कुछ विधायक भी पाला बदलने की कोशिश करते हैं, तो मुख्यमंत्री कमलनाथ की कुर्सी हिल सकती है

Updated On: Jan 16, 2019 04:49 PM IST

FP Staff

0
क्या कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में भी हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है BJP?

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार को गिराने के लिए बीजेपी के तेज प्रयासों के बीच, अब ऐसे ही सुर कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश से भी उठ रहे हैं. मध्य प्रदेश के एक मंत्री ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी इस हिंदी भाषी राज्य में भी ऐसी ही कोशिशों में जुटी हूई है. बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाते हुए मध्य प्रदेश के कानून मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि वह (बीजेपी) तीन राज्यों में हारने के बाद घबरा गए हैं.

शर्मा ने आगे कहा, 'लोकसभा चुनाव आ रहे हैं. अगर वह (बीजेपी) हार गए तो वह काफी समय तक सत्ता से दूर हो जाएंगे. इसलिए वह हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन यहां जो भी कांग्रेस के साथ है वह मजबूती से हमारे साथ ही खड़ा है, चाहे वह समाजवादी पार्टी हो, बहुजन समाज पार्टी हो या निर्दलीय हो.'

कुछ विधायकों ने बदला पाला तो हिल जाएगी मध्य प्रदेश की सत्ता

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पास बीजेपी से महज पांच सीटें ही ज्यादा हैं. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 104 सीटें जीती हैं. मध्य प्रदेश में जादूई आंकड़ा 116 है और कांग्रेस के समर्थन में कुल 121 विधायक हैं. जिनमें एसपी का एक, बीएसपी के दो और चार निर्दलीय विधायक हैं. हालांकि राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के पास 109 विधायक हैं.

इन आंकड़ों से यह तो साफ है कि मध्य प्रदेश में अगर कुछ विधायक भी पाला बदलने की कोशिश करते हैं. तो मुख्यमंत्री कमलनाथ की कुर्सी हिल सकती है. हालांकि इन तमाम संभावनाओं के बीच राज्य के मुख्यमंत्री ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि अपने घर को संभाले और दूसरों की चिंता न करे.

न्यूज18 के मुताबिक उन्होंने कहा, 'बीजेपी भले ही विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही हो, लेकिन मुझे कांग्रेस और समर्थन करने वाले विधायकों पर पूरा भरोसा है. मैं बीजेपी को बता दूं, कांग्रेस के बारे में चिंता न करें और अच्छा होगा कि पहले वह अपना घर संभालें.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi