S M L

फंड की कमी से जूझ रही इरोम शर्मिला की पार्टी ऑनलाइन जुटा रही चंदा

ऑनलाइन चंदा जुटाने का मकसद बेहतर मणिपुर का निर्माण

Updated On: Feb 18, 2017 03:32 PM IST

Bhasha

0
फंड की कमी से जूझ रही इरोम शर्मिला की पार्टी ऑनलाइन जुटा रही चंदा

मणिपुर की मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला की पार्टी पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस एलायंस पीआरजेए फंड और कार्यकर्ताओं की कमी से जूझ रही है. पार्टी धन जुटाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से धन जमा कर रही है. लोगों तक पहुंचने के लिए साइकिल पर प्रचार कर रही है. यह पहला क्षेत्रीय दल है जो राज्य में चुनाव खर्चे को वहन करने के लिए वेबसाइट के माध्यम से धन जुटा रहा है.

चुनावी फंडिंग में पारदर्शिता के लिए वेबसाइट का प्रयोग

पीआरजेए सूत्रों के अनुसार ‘टेन फोर ए चेंज’ नारे के साथ ऑनलाइन वेबसाइट की शुरुआत की गई है. इसके जरिये चंदे के लिए धन जमा करना ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने की कोशिश की जा रही है. चुनावी फंडिंग हासिल करना भी इसके मुख्य मकसदों में से एक है.

पीआरजेए ने इसके जरिये अभी तक 4.5 लाख रुपये जमा किये हैं.

पीआरजेए के संयोजक एरिंड्रो लेइचोनबाम ने बताया कि ‘ चंदे के लिए धन जमा करना ये बताता है कि हमारी पार्टी जब शासन में आएगी तो लोगों के प्रति जवाबदेह रहेगी.

पारदर्शिता  की वजह से अन्य पार्टियां नहीं करती ऑनलाइन प्रयोग-

एरिंड्रो ने बताया कि जब हमने पार्टी शुरू की तो फंड की काफी जरूरत थी.ऑनलाइन राशि में पारदर्शी होती है और आमतौर पर राजनीतिक पार्टियों को इससे परेशानी होती है. क्योंकि राशि जुटाने में वे पारदर्शिता नहीं बरततीं’.इस बारे में इरोम शर्मिला ने कहा, ‘ऑनलाइन धन जुटाने का एक मकसद चुनावों में धन और बल को खत्म करना भी हैं. हमारा उद्देश्य बेहतर मणिपुर के लिए व्यवस्था में बदलाव लाना है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi