S M L

रेलवे होटल भ्रष्टाचार मामला: पटना में ED के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी

इस मामले में राबड़ी देवी 6 बार प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिए गए समन की अनदेखी कर चुकी हैं

Updated On: Dec 02, 2017 03:30 PM IST

Bhasha

0
रेलवे होटल भ्रष्टाचार मामला: पटना में ED के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी

रेलवे होटलों के आवंटन से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शनिवार को पटना में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं. इससे पहले वो छह बार ईडी के समन की अनदेखी कर चुकी हैं.

राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था. लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे देरी से कार्यालय पहुंची. राबड़ी के साथ उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति भी यहां आए थे.

केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा बार-बार जारी समन के बाद पिछले दिनों राबड़ी देवी ने कहा था कि वो उनसे दिल्ली में नहीं, पटना आकर पूछताछ करें. माना जा रहा है कि ईडी ने उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. यह मामला दिल्ली में दर्ज किया गया है. ईडी इस मामले में राबड़ी देवी के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से दो बार पूछताछ कर चुकी है.

एजेंसी ने जुलाई में पूर्व रेल मंत्री लालू यादव, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मनी लॉड्रिंग निवारण कानून के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया था.

इससे पहले 10 नवंबर को ईडी ने राबड़ी देवी को समन जारी किया था. उन्हें 24 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हो सकी. एजेंसी लालू यादव, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज कर चुकी है.

सीबीआई ने अपने एफआईआर में लालू यादव के रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान रेलवे के दो होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार की बात कही है.

ईडी ने सीबीआई एफआईआर के आधार पर उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआई इस मामले में तेजस्वी और लालू यादव का बयान पहले ही दर्ज कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi