S M L

क्या मोदी मुस्लिमों का ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण‘ कर रहे हैं: अखिलेश

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा की थी

Bhasha Updated On: Jun 04, 2018 04:36 PM IST

0
क्या मोदी मुस्लिमों का ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण‘ कर रहे हैं: अखिलेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंडोनेशिया की हाल की यात्रा पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि क्या वजीर-ए-आजम का मुस्लिम देश का यह दौरा मुसलमान बिरादरी के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ की कोशिश है.

अखिलेश ने ‘पीटीआई-भाषा‘ से बातचीत में कहा कि बीजेपी एसपी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है. प्रदेश में बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कहते हैं कि वह हिंदू हैं और ईद नहीं मनाते. प्रधानमंत्री मोदी रमजान के इस महीने में इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा से लौटे हैं. तो क्या यह मुसलमानों के 'अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण' की कोशिश है?

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा की थी. इंडोनेशिया में वह वहां के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ इस्तिक़लाल मस्जिद भी गए थे और सम्मानस्वरूप दी गई चादर ओढ़ी थी.

अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लोग इस पार्टी की वादाखिलाफी से नाराज हैं. अब जनता भी समझ गई है कि ‘भूखे पेट ना भजन गोपाला.'

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी से कहा कि वह अपने नेताओं को कोरी बयानबाजी करने से रोके. बीजेपी को पराजय का सामना करना सीख लेना चाहिए, वरना उसे वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम हजम नहीं होगा. तब सत्ता में विपक्ष की वापसी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi