S M L

नीरव मोदी के भागने से 8 महीने पहले सरकार को पता था, फिर वो कैसे भागे: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार को फिर से घेरा है. साथ ही सीबीडीटी के चेयरमैन पर भी आरोप लगाए हैं

Updated On: Dec 03, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
नीरव मोदी के भागने से 8 महीने पहले सरकार को पता था, फिर वो कैसे भागे: रणदीप सुरजेवाला

2019 का लोकसभा चुनाव जल्दी ही होने वाला है. साथ ही देश के महत्वपूर्ण राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे को घरने का एक मौका नहीं छोड़ रही. आरोपों प्रत्यारोपों का सिलसिला लगातार जारी है. ताबड़तोड़ जारी है. राफेल मुद्दा, नीरव मोदी, विजय माल्या मुद्दा, नोटबंदी तो कभी सर्जिकल स्ट्राइक. हर मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष एकदुसरे को घेरने का एक मौका नहीं छोड़ रहे.

इसी क्रम में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अब बीजेपी पर नीरव मोदी के देश छोड़कर भागने पर निशाना साधा है. सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि- 23000 करोड़ा का घोटाला करके नीरव मोदी देश से भागने वाला है इसकी जानकारी मोदी सरकार को आईटी डिपार्टमेंट ने आठ महीने पहले ही दे दी थी. अगर मोदी जी और जेटली जी को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बारे में पता था, तो वे कैसे भाग गए?

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि- जून 2017 जब ये रिपोर्ट आई, तब से मई 2018 में जब सारे भगोड़े देश छोड़कर निकल गए. उस वक्त सुशील चंद्रा सीबीडीटी के चेयरमैन थे. सीबीडीटी के अंदर ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट काम करता है. नीरव मोदी और मेहूल चौकसी के भागने में उसका क्या रोल था?

पंजाब नेशनल बैंक को 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाकर नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी फरार हैं. मेहुल चोकसी ने एंटीगा की नागरिकता ले ली है. प्रवर्तन निदेशालय ने इन दोनों को भगोड़ा करार दे दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi