S M L

मोदी सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस की इंकलाब रैली, राहुल गांधी भी हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस की युवा इकाई Indian Youth Congress बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, महिला सुरक्षा और दलितों पर हमले की घटनाओं के विरोध में इंकलाब रैली कर रही है. उम्मीद है कि इस रैली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं

Updated On: Jan 30, 2019 12:31 PM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस की इंकलाब रैली, राहुल गांधी भी हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस की युवा इकाई Indian Youth Congress बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, महिला सुरक्षा और दलितों पर ‘हमले की घटनाओं’ के विरोध में 'इंकलाब रैली' कर रही है. उम्मीद है कि इस रैली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. भारतीय युवा कांग्रेस 'युवा क्रांति यात्रा' के समापन के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रही है.

युवा कांग्रेस की युवा क्रांति यात्रा (Yuva Kranti Yatra) के कारण दिल्ली और नोएडा में कई जगह जाम की समस्या भी उत्पन्न हो गई है. इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछे प्रधानमंत्री से ये सवाल

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा, ‘युवा क्रांति यात्रा के दौरान हमने युवाओं की तरफ से कुछ सवाल उठाए. पहला यह कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने के वादा का क्या हुआ? इस पर प्रधानमंत्री और सरकार जवाब दे.'

उन्होंने कहा, 'दूसरा सवाल कृषि क्षेत्र के संकट का है. किसानों की स्थिति लगातार खराब हुई, आत्महत्या के मामले बढ़े.' उन्होंने दावा किया, 'दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं. यह सरकार एक तरफ गरीबों की बात करती है लेकिन जुल्म और ज्यादती पर चुप है.'

यादव ने कहा, 'इस सरकार में उच्च शिक्षा पर खर्च में बड़ी कमी की गई है. देश के छात्रों की तरफ से सवाल है कि आप भारत को किस तरफ ले जा रहे हैं? गंगा की सफाई का क्या हुआ? गंगा की सफाई की लड़ाई लड़ने वालों की मौत हुई.' उन्होंने कहा कि 'राफेल घोटाले' के कारण युवाओं में बहुत आक्रोश है और वह प्रधानमंत्री से इस पर जवाब मांग रहा है.

राहुल गांधी ने दी बधाई

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया कि 'इस सरकार ने भ्रष्टाचार करने वालों की मदद की. उनकी मदद से घोटाले करने वाले विदेश भागे.' उन्होंने मोदी सरकार पर महिला सुरक्षा की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया.

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि युवा क्रांति यात्रा का बुधवार को समापन होगा और इस मौके पर तालकटोरा स्टेडियम में 'इंकलाब रैली' का आयोजन होगा. केशव चंद यादव ने कहा कि उस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष के भी शामिल होने की संभावना है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी की युवा इकाई द्वारा आयोजित 'युवा क्रांति यात्रा 'के आखिरी दौर में पहुंचने पर संगठन को बधाई दी है. राहुल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'मैं युवा कांग्रेस को युवा क्रांति यात्रा, जिसने 46 दिनों में 22,000 किलोमीटर का सफर तय कर देश में मोदी सरकार की विफलताओं और कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया, 30 जनवरी को आप सब दिल्ली समापन पर आवाज बुलंद करने दिल्ली आ रहे है, मै इसके लिए बधाई देता हूं.'

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय युवा कांग्रेस ने ‘युवा क्रांति यात्रा’ निकाली है. इस यात्रा का मकसद नरेंद्र मोदी सरकार की ‘विफलताओं’ से जनता खासकर युवाओं को अवगत करना है. यह यात्रा 16 दिसंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 30 जनवरी को दिल्ली में इसका समापन होगा.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi