S M L

स्वीडन दौरे पर पीएम मोदी ने मैरीकॉम और सायना नेहवाल की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैरीकॉम और सायना नेहवाल की उपलब्धियों ने हमें गौरवांवित किया है'

Bhasha Updated On: Apr 18, 2018 11:26 PM IST

0
स्वीडन दौरे पर पीएम मोदी ने मैरीकॉम और सायना नेहवाल की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीडन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की. उन्होंने विशेष तौर पर मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का जिक्र किया. प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को स्टाकहोम यूनिवर्सिटी में कहा कि विश्व मंच पर भारत के दर्जे में इजाफा हुआ है.

भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मैरीकॉम और सायना नेहवाल की उपलब्धियों ने हमें गौरवांवित किया है.'  पहली बार इन खेलों में हिस्सा लेने उतरीं एम सी मैरीकॉम ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला मुक्केबाज बनी हैं.  जबकि भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु को हराकर सायना नेहवाल ने महिला सिंगल्स बैडमिंटन स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता है.

इन दो खिलाड़ियों का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश बदलाव के दौर से गुजर रहा है और सरकार देश की प्रतिष्ठा, आत्म सम्मान के लिए रात-दिन काम कर रही है. उन्होंने कहा 21 वीं सदी में वह देश को नई उंचाइयों तक ले जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के दौरान मौजूद स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने देश में भारतीय समुदाय के योगदान की तारीफ की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi