S M L

देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी स्थिति' में नहीं है, क्योंकि मैं वित्त मंत्री नहीं हूं: सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी ने आस्था (हिंदुत्व) और भ्रष्टाचार मुक्त माहौल पर जोर दिया. इसीलिए उसे 2014 में इतनी ज्यादा सीटें मिलीं

Updated On: Jul 09, 2018 09:17 AM IST

Bhasha

0
देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी स्थिति' में नहीं है, क्योंकि मैं वित्त मंत्री नहीं हूं: सुब्रमण्यम स्वामी

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अपने वादे पूरे करने के लिए पांच साल का एक और कार्यकाल दिए जाने की जरूरत है. हालांकि, स्वामी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी स्थिति' में नहीं है , क्योंकि वह वित्त मंत्री के पद पर नहीं हैं.

सुब्रमण्यम स्वामी विराट हिंदुस्तान संगम द्वारा 'भारत का भव्य विमर्श ' शीर्षक से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

आर्थिक विकास से वोट नहीं मिलता

राज्यसभा सदस्य स्वामी ने कहा , 'आर्थिक विकास से वोट नहीं मिलने वाले. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी सरकार के प्रचार के लिए ‘ इंडिया शाइनिंग ’ नारे का इस्तेमाल किया लेकिन वह नाकाम रहे. बीजेपी ने आस्था (हिंदुत्व) और भ्रष्टाचार मुक्त माहौल पर जोर दिया. इसीलिए उसे 2014 में इतनी ज्यादा सीटें मिलीं'.

आगामी 18 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले विवादित टिप्पणी करते हुए स्वामी ने कहा , 'पहली बार हम इतने सारे भ्रष्ट लोगों पर मुकदमा चलवा रहे हैं. हमारे यहां की व्यवस्था में 70 साल तक कुछ बदला ही नहीं , जिसके कारण आज हम अपनी सरकार में कुछ ऐसे नौकरशाहों को देखते हैं जो हमारे काम में 'पलीता लगा रहे हैं'.

कांग्रेस पार्टी के सभी भ्रष्टाचारियों को जेल भेजूंगा

वहीं कांग्रेस को ' बेल गाड़ी ' जैसा बताने की मोदी की हालिया टिप्पणी पर स्वामी ने कहा कि ' बेल गाड़ी ' अब ' तिहाड़ विहार ' करने जा रही है. मैं कांग्रेस पार्टी के सभी भ्रष्टाचारियों को जेल भेजूंगा ताकि उनकी कार्य समिति की अगली बैठक तिहाड़ जेल में हो सके.

कई तरह के उप - कर (सेस) खत्म करने की वकालत करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि सिर्फ एक उप - कर की जरूरत है और लोग जिसके लिए खुशी - खुशी भुगतान करेंगे , वह गौशालाओं के लिए है. उन्होंने कहा , ' मुझे यकीन है कि लोग ऐसे उप - कर का भुगतान खुशी - खुशी करेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi