S M L

UN में भारतीय राजदूत का ट्विटर अकाउंट हैक, पाक हैकरों पर शक

सैयद अकबरुद्दीन के हैक ट्विटर अकाउंट को कुछ देर बाद री-स्टोर कर लिया गया और आपत्तिजनक ट्वीटस को उस पर से हटा दिया गया. अकबरुद्दीन ने ट्वीट कर अपने अकाउंट के वापस ठीक होने पर खुशी जताई

Updated On: Jan 14, 2018 03:36 PM IST

FP Staff

0
UN में भारतीय राजदूत का ट्विटर अकाउंट हैक, पाक हैकरों पर शक

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरुद्दीन के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया है. अकाउंट हैक करने का शक पाकिस्तानी हैकरों पर जताया जा रहा है.

रविवार को सैयद अकबरुद्दीन के ट्वीटर अकाउंट से दो तस्वीरें पोस्ट हुईं. ये फोटो पाकिस्तान के झंडे और उसके राष्ट्रपति ममनून हुसैन की थी. हैरान करने वाली बात ये थी कि सैयद अकबरुद्दीन के जिस अकाउंट से ये तस्वीरें पोस्ट हुईं उस अकाउंट पर ब्लू टिक लगा हुआ था. जो आम तौर पर वेरिफाइड अकाउंट को दर्शाता है.

हालांकि कुछ समय बाद अकाउंट को री-स्टोर कर लिया गया और आपत्तिजनक ट्वीटस को उस पर से हटा दिया गया.

सैयद अकबरुद्दीन ने अपने अकाउंट के वापस ठीक होने पर खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं वापस आ गया हूं, ट्विटर इंडिया और उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने मदद की.'

पाकिस्तानी हैकरों के लिए साइबर अटैक कोई नई चीज नहीं है. वो आए दिन ऐसी हरकतें करते रहते हैं. संसद में पेश की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में भारत सरकार की करीब 199 वेबसाइट हैक की गई थी. जिन्हें बाद में ब्लॉक कर दिया गया. साल 2013 से 2016 तक ये आंकड़ा 700 वेबसाइट तक पहुंच चुका था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi