S M L

मोदी-ओली मुलाकातः खुली सीमा के बेजा इस्तेमाल पर रहेगी निगरानी

मोदी और केपी ओली ने साथ मिलकर नेपाल पेट्रोलियम प्रोडक्ट पाइपलाइन का उद्घाटन भी किया

Updated On: Apr 07, 2018 03:25 PM IST

Bhasha

0
मोदी-ओली मुलाकातः खुली सीमा के बेजा इस्तेमाल पर रहेगी निगरानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल के अपने समकक्ष केपी शर्मा ओली के साथ दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए शनिवार को बातचीत की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच उनके द्विपक्षीय संबंधों से संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा हुई.

इस दौरान पीएम मोदी और केपी ओली ने साथ मिलकर नेपाल पेट्रोलियम प्रोडक्ट पाइपलाइन का उद्घाटन भी किया.

मोदी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से भी नेपाल और भारत के रिश्ते काफी मज़बूत हैं. नेपाल ने हमेशा से भारत के साथ अपने रिश्तों को पूरी तवज्जो दी है और हमें उम्मीद है कि आगे भी हम मिलकर साथ काम करेंगे. अब हम नहीं रेलवे लाइन पर काम करेंगे जो हमें काडमांडू से जोड़ेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा मसलों पर हमारे मजबूत संबंध हैं और हम खुली सीमाओं के दुरुपयोग को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम नेपाल और भारत के बीच रेलवे और पानी की दिशा में सुधार की लगातार कोशिश कर रहे हैं.

नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली ने दिया मोदी को भारत आने का न्यौता 

वहीं नेपाल के पीएम ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को नेपाल आने का न्यौता दिया है. मुझे उम्मीद के मोदी जल्द नेपाल की यात्रा पर आएंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया , ‘प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के लिए उच्चस्तरीय दौरों की पुरानी परंपराओं को जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का हैदराबाद हाउस में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.’

मोदी ने शुक्रवार को नेपाली प्रधानमंत्री से यहां अपने आधिकारिक आवास पर मुलाकात की थी. नेपाल के प्रधानमंत्री ओली तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi