S M L

यूपी निकाय चुनावः एक भी वोट ना मिलने का दावा हुआ फुस्स

शबाना का दावा फर्जी निकला है. उसे कुल 87 वोट मिले हैं. यूपी इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट में ये पूरा डाटा मौजूद है

Updated On: Dec 03, 2017 05:49 PM IST

FP Staff

0
यूपी निकाय चुनावः एक भी वोट ना मिलने का दावा हुआ फुस्स

यूपी निकाय चुनाव का परिणाम आने के थोड़ी देर बाद एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था. इसमें महिला कह रही थी कि उसे एक भी वोट नहीं मिला, जबकि वो खुद भी वोट डालने गई थी. कम से कम खुद का वोट तो उसे जरूर मिलना चाहिए था.

उसका ये दावा फर्जी निकला है. उसे कुल 87 वोट मिले हैं. यूपी इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट में ये पूरा डाटा मौजूद है. और तो और इस वीडियो को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी शेयर कर दिया था. इसके बाद एक बार फिर ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जा रहे थे.

इस निर्दलीय कैंडिडेट का नाम शबाना है. वो सहारनपुर के वॉर्ड नंबर 54 से चुनाव लड़ रही थीं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शबाना का दावा गलत है. शबाना के पति इकराम ने मीडिया को कहा कि उन्हें मतगणना के बाद पता चला कि उसे बूथ नंबर 387 और 388 पर एक भी वोट नहीं मिला है. शबाना के पति का तो दावा था कि उसकी पत्नी को कम से कम 900 वोट मिलने चाहिए थे.

शबाना के पति इकराम ने कहा कि 300 वोट उसके अपने परिवार में हैं. जबकि लगभग 600 लोगों ने उसकी पत्नी के पक्ष में मतदान किया है. इस हिसाब से कम से कम 900 वोट उसकी पत्नी को मिलने चाहिए. लेकिन एक भी वोट नहीं मिला है. इकराम और शबाना ने आरोप लगाया कि कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ी जरूर हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi