S M L

'आप' पर आईटी डिपार्टमेंट की टेढ़ी नजर, मान्यता रद्द करने की सिफारिश

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ऐसा आम आदमी पार्टी के ऑडिट रिपोर्ट में गड़बड़ियों के मद्देनजर किया है.

Updated On: Feb 03, 2017 10:00 AM IST

FP Staff

0
'आप' पर आईटी डिपार्टमेंट की टेढ़ी नजर, मान्यता रद्द करने की सिफारिश

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करने की सिफारिश की है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ऐसा आम आदमी पार्टी के ऑडिट रिपोर्ट में गड़बड़ियों के मद्देनजर किया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के डोनेशन में 27 करोड़ के घपले का पता चला है. जिसके बाद आयकर विभाग ने चुनाव आयोग से ऐसी शिकायत की है.

पंजाब और गोवा चुनावों से दो दिन पहले आम आदमी पार्टी की शिकायत आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को की है. पंजाब और गोवा चुनावों से ठीक पहले पार्टी के लिए ये बड़ा जोखिम साबित हो सकता है.

इस खबर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि पंजाब और गोवा के चुनावों में अपनी हार देखकर चुनावों से ठीक पहले पीएम मोदी जी ये सब कार्रवाई करवा रहे हैं.

आयकर विभाग ने कहा है कि जिन गड़बड़ियों के बारे में पता चला है वो आम आदमी पार्टी ने 2013-14 और 2014-15 में फाइल की थी. इस लिहाज से पार्टी का राजनीतिक दल या ट्रस्ट के तौर पर मान्यता को रद्द या फिर इस पर दोबारा से विचार किया जाना चाहिए.

मोदी सरकार ने दो दिन पहले पेश किए बजट में कैश में राजनीतिक दलों को मिले चंदे को 20 हजार से घटाकर दो हजार कर दिया है. राजनीतिक चंदे में पारदर्शिता लाने की सरकारी मुहिम के बीच आम आदमी पार्टी से जुड़ी ये खबर पार्टी को मुश्किल में डाल सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi