S M L

कांग्रेस के 'कर्ज माफ' के जवाब में गुजरात सरकार ने किया 'बिजली बिल माफ'

इस फैसले के तहत करीब 6 लाख 22 हजार ग्राहकों के बिल माफ किए जाएंगे

Updated On: Dec 18, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस के 'कर्ज माफ' के जवाब में गुजरात सरकार ने किया 'बिजली बिल माफ'

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सबसे पहला फैसला किसानों के हित में लेते हुए किया. सरकार बनते ही कमलनाथ और भूपेश बघेल ने किसानों के कर्ज माफ कर दिए. कर्जा माफ करने की इस कड़ी में अब बीजेपी शासित राज्य भी जुड़ने लगे हैं.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों के बाद अब गुजरात सरकार ने भी किसानों के हित में फैसला लिया है. गुजरात सरकार ने किसानों का कर्ज तो माफ नहीं किया लेकिन बिजली बिल जरूर माफ कर दिए हैं. बीजेपी नीत गुजरात सरकार ने किसानों के करीब 650 करोड़ रुपए के बिजली के बिल माफ कर दिए हैं.

शहरों में लागू नहीं होगा फैसला

गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने यह फैसला जसदन उपचुनाव के पहले लिया है. इस फैसले के तहत करीब 6 लाख 22 हजार ग्राहकों के बिल माफ किए जाएंगे. साथ ही राज्य सरकार बिजली बिल नही भरने के चलते काटे गए कनेक्शन भी दोबारा शुरू करेगी. हालांकि यह फैसला ग्रामीण इलाकों तक ही सीमित रहेगा, शहरों में यह लागू नहीं होगा.

जानकारों की मानें तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद संभालते ही किसानों का कर्जा माफ कर किसानों को अपने पाले में ले लिया है. और इस से उसे 2019 लोकसभा चुनाव में भी काफी मदद मिलेगी. इन सब में बीजेपी बैकफुट पर दिख रही थी. इसके चलते गुजरात सरकार का यह कदम उसे फिर से किसानों के बीच अपनी छवि चमकाने में खास योगदान दे सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi