S M L

इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में होंगे 500 ‘पिंक बूथ’

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा, ‘प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं, हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक ‘पिंक पोलिंग बूथ’ होगा

Updated On: Oct 08, 2018 08:19 PM IST

Bhasha

0
इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में होंगे 500 ‘पिंक बूथ’

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में मतदान के लिए लगभग 500 ‘पिंक बूथ’ बनाए जाएंगे. इन पिंक बूथ पर केवल महिला अधिकारी और कर्मचारी ही मतदान कराएंगी. सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांता राव ने मीडिया से बातचीत में बताया, ‘इस बार प्रदेश में लगभग 500 ‘पिंक पोलिंग बूथ’ होंगे. इन मतदान केंद्रों को केवल महिला अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा ही संचालित किया जाएगा.’

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा, ‘प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं. हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक ‘पिंक पोलिंग बूथ’ होगा. हमने शहरी इलाकों में एक से अधिक पिंक बूथ लगाने की योजना बनाई है. इसलिए प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 500 पिंक बूथ होंगे.

राव ने बताया कि प्रदेश में इस बार 65,341 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा. इनमें से करीब 15,000 संवदेनशील मतदान केंद्र हैं. दरअसल मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को मतदाना होना है. शनिवार को चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की थी.

मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत के मुताबिक मध्य प्रदेश और मिजोरम में एक ही दिन मतदान होगा. मध्य प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होना हैं. राज्य में 28 नवंबर को वोटिंग होगी. और सभी 230 विधानसभा सीटों की मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi