S M L

गुजरात चुनाव: शिवसेना का कोई प्रत्याशी जमानत भी न बचा सका

पार्टी के एक नेता ने बताया कि शिवसेना के सभी 42 उम्मीदवार गुजरात चुनाव में कुल 33,893 वोट ही हासिल कर पाए. इनमें लिंबायात सीट से सम्राट पाटिल को अकेले 4,075 वोट मिले

Updated On: Dec 20, 2017 10:51 AM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव: शिवसेना का कोई प्रत्याशी जमानत भी न बचा सका

गुजरात विधानसभा चुनाव में शिवसेना के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है. पार्टी के एक नेता ने बताया कि शिवसेना के सभी उम्मीदवार 33,893 वोट हासिल कर पाए. गुजरात में शिवसेना ने अपने 42 उम्मीदवार खड़े किए थे.

उन्होंने बताया कि 42 उम्मीदवारों में से 11 प्रत्याशियों ने एक हजार से ज्यादा वोट हासिल किए. लिंबायात से सम्राट पाटिल को 4,075 वोट मिले. वह इस चुनाव में शिवसेना प्रत्याशी द्वारा सबसे ज्यादा मत हासिल करने वाले उम्मीदवार हैं.

चुनाव मैदान में खड़ा कोई प्रत्याशी जो कुल वैध मतों के छठवें हिस्से से ज्यादा वोट हासिल करने में नाकाम रहता है उसे उसकी जमानत राशि वापस नहीं दी जाती है. उम्मीदवार नामांकन भरने के दौरान इस जमानत राशि को जमा कराता है.

यह पहली बार नहीं है कि शिवसेना को गुजरात चुनाव में भारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की साझेदार है. एनडीए के एक सहभागी के तौर पर उसका बीजेपी के साथ दो दशकों से भी पुराना नाता है. मगर पिछले कुछ वर्षों से दोनों पार्टियों के बीच संबंध मधुर नहीं रह गए हैं. शिवसेना गाहे-बगाहे अलग-अलग मुद्दों पर बीजेपी की आलोचना करती रहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi