विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिहार के मंत्री ने पीएम को कहा 'डकैत' और 'नक्सली', बाद में जताया खेद

हाजीपुर कोर्ट में मस्तान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है

IANS Updated On: Mar 01, 2017 09:00 PM IST

0
बिहार के मंत्री ने पीएम को कहा 'डकैत' और 'नक्सली', बाद में जताया खेद

मंत्री अब्दुल जलील मस्तान  के प्रधानमंत्री  के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर हाजीपुर कोर्ट में  मस्तान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

नीतीश कुमार सरकार के मंत्री अब्दुल जलील मस्तान  के प्रधानमंत्री  के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर बिहार विधानसभा में आज काफी हंगामा हुआ. बीजेपी के विधायकों ने मंत्री अब्दुल जलील मस्तान को बर्खास्त करने की मांग है.

इस बीच मामला बढ़ता देख मंत्री जलील मस्तान ने अपने बयान पर माफी मांग ली है और कहा है कि अगर इससे किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं.

दूसरी तरफ बीजेपी ने साफ किया है कि जबतक मंत्री को नीतीश सरकार बर्खास्त नहीं करती सदन नहीं चलने दिया जाएगा.

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री पर दिया गया बयान गलत है. उन्होंने  कहा कि मंत्री की यह टिप्पणी अमर्यादित है.

उधर, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने फोन कर अब्दुल जलील मस्तान से इस बयान के लिए गहरी नाराजगी जताई है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी मंत्री के बयान पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि लोकतंत्र में इस तरह की हरकत नहीं होनी चाहिए. ऐसी बातें कहीं से भी सही नहीं है.

क्या था मुद्दा

बिहार उत्पाद मंत्री जलील मस्तान का एक विवादास्पद वीडियो वायरल हुआ है. इसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नक्सली' और 'डकैत' बोल रहे हैं. मंत्री ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा है कि इससे हुई परेशानी के लिए ऐसे पीएम को जूता मारना चाहिए.

पूर्णिया के अमौर में 22 फरवरी को कांग्रेस का जन वेदना सम्मेलन था. कार्यक्रम में उत्पाद मंत्री जलील मस्तान बोलते- बोलते आपे से बाहर हो गए. उन्होंने नोटबंदी से हुई परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि चार माह बीत गए, लोगों की परेशानी खत्म नहीं हुई.

मस्तान ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि हमें 50 दिन का समय चाहिए नहीं तो जो सजा देंगे भुगतने को तैयार हैं. हमने इस जन वेदना सभा में मोदी जी को भी बुलाया था, वो नहीं आए. हमने उनकी तस्वीर कुर्सी पर रखी है. ऐसे प्रधानमंत्री को जूता मारा जाए. मंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने पीएम को 'नक्सली' और 'डकैत' भी कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi