S M L

योगी सरकार अयोध्या में मनाएगी दिवाली, सीएम-गवर्नर भी होंगे शामिल

योगी सरकार सरयू नदी के किनारे दिवाली कार्यक्रम का आयोजन करेगी. जिसमें मुख्यमंत्री, गवर्नर समेत कई वीवीआईपी लोग मौजूद रहेंगे

Updated On: Sep 28, 2017 11:53 AM IST

FP Staff

0
योगी सरकार अयोध्या में मनाएगी दिवाली, सीएम-गवर्नर भी होंगे शामिल

यूपी सरकार अगले महीने दिवाली पर अयोध्या में विशेष कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. ऐसा पहली बार होगा जब यूपी सरकार इस तरह का आयोजन अयोध्या में करेगी. योगी प्रशासन अगले महीने सरयू नदी के किनारे बड़े पैमाने पर इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक, अन्य मंत्री और सीनियर सरकारी अधिकारी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह कार्यक्रम शहर में आयोजित करने के लिए कहा है. सरयू घाट के निकट मशहूर बिल्डिंगों को सजाने के लिए लाइटों का इस्तेमाल किया जाएगा. जिससे शहर की रौनक दोगुनी हो जाएगी.

पिछले हफ्ते इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थानीय प्रबंधन और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. यह मीटिंग फैजाबाद में की गई थी. जिसमें इस कार्यक्रम को लेकर कई बड़े फैसले किए गए हैं.

प्रिंसिपल सेक्रेटरी जनरल अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि यह कार्यक्रम अयोध्या में आयोजित किया जाएगा. इसमें स्वंय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने बताया 'इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टूरिज्म को बढ़ावा देना है. अयोध्या में कई ऐसी जगहे हैं जो काफी प्रचलित हैं. फैजाबाद जिला मजिस्ट्रेट ने इस पर एक प्रस्ताव दिया है. जिसमें इस आयोजन के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं. मजिस्ट्रेट ने इस आयोजन को दो दिन मनाने के लिए का प्रस्ताव दिया है. '

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi