S M L

बीबीसी ने इमरान की जगह वसीम अकरम की फुटेज दिखाने के लिए माफी मांगी

बीबीसी इससे पहले भी श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताने की गलती कर चुका है

Bhasha Updated On: Jul 27, 2018 09:44 AM IST

0
बीबीसी ने इमरान की जगह वसीम अकरम की फुटेज दिखाने के लिए माफी मांगी

बीबीसी ने अपनी खबरों में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की बजाय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम की फुटेज दिखाने के लिए माफी मांगी है.

अपने प्रमुख न्यूज प्रोग्राम 'न्यूजनाइट' में पाकिस्तान आम चुनाव में इमरान खान के दौड़ में सबसे आगे होने की खबर दिखाने के दौरान बीबीसी 2 ने हरफनमौला क्रिकेटर खान की बजाय बांए हाथ के पूर्व गेंदबाज अकरम की फुटेज दिखा दी थी. कार्यक्रम के अंत में एंकर इवान डेविस ने कहा, 'हमने कार्यक्रम की शुरुआत में एक गलती की हमने जो फुटेज दिखाई वह क्रिकेटर वसीम अकरम की थी इमरान खान की नहीं. पता नहीं यह कैसा हुआ, उसके लिए तहे दिल से माफी मांगते हैं.'

अकरम और खान दोनों ही पाकिस्तानी क्रिकेट के चर्चित चेहरे हैं. खान ने 1992 के क्रिकेट विश्व कप में देश की अगुवाई कर टीम को जीत दिलाने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

खेल को अलविदा कहने के बाद वह राजनीति में आए और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीबीसी के एक प्रवक्ता ने माफी मांगते हुए कहा है कि वह मालूम कर रहे हैं कि यह गलती कैसे हुई और इस तरह की कोई घटना आगे न हो इसके लिए अपनी प्रक्रिया दुरुस्त कर रहे हैं.

बीबीसी इससे पहले भी श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताने की गलती कर चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi