S M L

EVM सही होती तो समाजवादियों की जीत बड़ी होती: अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा, 'जनता को बताना चाहिए कि आखिरकार कितनी ईवीएम मशीनें खराब हुईं. कितनी ईवीएम मशीनों में लोग घंटों वोट नहीं डाल पाए.'

Bhasha Updated On: Mar 15, 2018 04:05 PM IST

0
EVM सही होती तो समाजवादियों की जीत बड़ी होती: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम सबका सम्मान करते हैं. लोग पुरानी बातें याद दिला रहे हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ पुरानी बातें भूलनी पड़ती हैं.

अखिलेश ने कहा कि कि ईवीएम अगर सही होती और ईवीएम ने समय खराब न किया होता और र्इवीएम इतने बड़े पैमाने पर खराब न होती तो समाजवादियों की जीत बड़ी होती.

एसपी अध्यक्ष गुरुवार रात अचानक बीएसपी सुप्रीमों के घर धन्यवाद देने पहुंचे थे. इस बारे में उन्होंने कहा, 'हम समाजवादी लोग सबका सम्मान करते है, लोग पुरानी बातें याद दिला रहे थे. लेकिन कभी कभी कुछ पुरानी बातें भूलनी पड़ती है और हम समाजवादियों का कभी व्यवहार खराब नहीं रहा होगा. यही कारण है कि आज हम लोगों के संबंध सबसे अच्छे हैं.'

कांग्रेस द्वारा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारे जाने की बाबत उन्होंने कहा, 'कांग्रेस से हमारे संबंध अच्छे हैं और बने रहेंगे. वह (राहुल गांधी) भी हैं और हम भी हैं. हम लोगों को मिलकर देश की तमाम समस्याओं का रास्ता निकालना है. वहीं व्यक्ति सफल होता है जो पुरानी बातें भूल जाता है.' एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें बधाई संदेश भेजा था. मैंने भी उन्हें धन्यवाद भी दिया है.

उन्होंने कहा, 'जनता को बताना चाहिए कि आखिरकार कितनी ईवीएम मशीनें खराब हुईं. कितनी ईवीएम मशीनों में लोग घंटों वोट नहीं डाल पाए. कई मशीनों में वोट पहले से पड़ा हुआ था. कई गांव ऐसे थे जहां लोग घंटों तक इंतजार करते रहे और वोट नहीं डाल पाए. सबसे आसान रास्ता बैलेट का है, जिसे दुनिया के तमाम लोकतंत्र अपना रहे हैं. 2019 के चुनाव के पहले हम चुनाव आयोग को इस बारे लिखकर देंगे.' उन्होंने कहा कि अगली सरकार एसपी की बनी तो हम 2000 रूपए समाजवादी पेंशन के देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi