S M L

बड़ों की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश: शिवपाल

शिवपाल यादव ने कहा कि अगर बड़ों की बात मानी गई होती तो आज प्रदेश में एसपी की सरकार होती और अखिलेश मुख्यमंत्री होते और बिहार में भी एसपी की सरकार बनी होती

Bhasha Updated On: Jun 22, 2018 05:51 PM IST

0
बड़ों की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश: शिवपाल

समाजवादी पार्टी (एसपी) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि अगर एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘बड़ों’ की बात मानी होती तो वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते.

अखिलेश के चाचा और पार्टी में कभी उनके प्रतिद्वंद्वी रहे शिवपाल ने छोटे सरकार की मजार पर चादरपोशी के बाद संवाददाताओं से कहा कि अखिलेश और उनके चचेरे भाई सांसद धर्मेन्द्र यादव को उन्होंने गोद में खिलाया, परवरिश की, यहां तक कि उनकी शादी भी की, लेकिन युवा पीढ़ी अब किसी की नहीं सुनती है.

उन्होंने कहा, ‘अगर बड़ों की बात मानी गई होती तो आज प्रदेश में एसपी की सरकार होती और अखिलेश मुख्यमंत्री होते और बिहार में भी एसपी की सरकार बनी होती. इसलिए हमारी नीचे स्तर तक के पदाधिकारियों के लिए यही सलाह है कि आपस मे सभी एकजुट रहे और लोगों को भी एकजुट करें.’

शिवपाल ने अखिलेश द्वारा बीएसपी से गठबंधन की कोशिशों के औचित्य से संबंधित सवाल पर कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सूझबूझ पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहते. वह पार्टी के हित में सभी लोगों को एकजुट रखना चाहते है और वह हमेशा से एसपी के लिए समर्पित हैं.

इस सवाल पर कि क्या वह एसपी में हाशिए पर पहुंच गए हैं, पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर वह हाशिए पर होते तो उनके पीछे जनता नहीं होती. वह अब भी जब कहीं जाते हैं तो बड़ी संख्या में लोग उन्हें बिना बताए पहुंच जाते हैं.

पिछले साल अखिलेश के मुख्यमंत्रित्व काल में हुए विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सरकार और संगठन पर वर्चस्व के लिए एसपी में दो गुट बन गए थे. इनमें से एक गुट अखिलेश का था, जबकि दूसरे गुट की अगुआई शिवपाल कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi