S M L

क्रिकेटरों के टी20 लीग में खेलने पर नकेल कसेगी आईसीसी

बस दो टी20 लीग्जस में ही खेल सकेंगे क्रिकेटर्स , जल्द ही जारी हो सकता है फरमान

Updated On: Jun 25, 2018 03:18 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेटरों के टी20 लीग में खेलने पर नकेल कसेगी आईसीसी

हाल ही में साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास और दुनिया भर शुरू हो रही टी20 क्रिकेट लीग्स में बढ़ती इंटरनेशनल क्रिकेटरों की दिलचस्पी के बाद अब आईसीसी ने इस पर लगाम कसने का फैसला किया है.

मुंबई मिरर की खबर है कि इसी हफ्ते डबलिन में होने वाली आईसीसी की मीटिंग में यह फरमान जारी कर दिया जाएगी कि कोई भी क्रिकेटर अपने देश की घरेलू लीग के अलावा बस एक ही विदेशी लीग में खेल सकेगा. ऐसा होने से मशरूम की तरह शुरू हो रहीं टी 20 लीग्स पर नकेल कसी जा सकती है.

हाल ही में कई क्रिकेट बोर्ड्स ने आईसीसी से शिकायत की थी कि उनक क्रिकेटर आईपीएल, बिग बैश, पीएसएल और सीपीएल जैसी लीग्स में खेलने के लिए नेशनल ड्यूटी के साथ समझौता कर रहे हैं इसके बाद ही आईसीसी ने यह फरमान जारी करने का फैसला किया है.

इस फैसले का भारतीय क्रिकेटरों पर कोई असर नहीं पड़ेगी क्योंकि बीसीसीआई पहले ही अपने क्रिकेटरों को किसी भी बाहरी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है.

वहीं चूंकि आईपीएल क्रिकटरों को सबसे अधिक मेहनताना देने वाली लीग है लिहाज उसपर भी आईसीसी के फैसले के कोई असर पड़ता नहीं दिख रह है अलबत्ता बाकी लीग्स जरूर कमजोर हो जाएंगी.

इस फैसले की वकालत सबसे पहले कैरेबियन क्रिकट बोर्ड ने की थी जिसके खिलाड़ी पूरी दुनिया की लीग्स में खेलते हैं और बाद में और बोर्ड्स को भी इसकी जरूरत महसूस हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi