S M L

15 साल की सत्ता के बाद अब विपक्ष में बैठने को तैयार इबोबी

इबोबी सिंह ने कहा है कि वो सदन में एक बेहतर विपक्ष की भूमिका अदा करेंगे

Updated On: Mar 15, 2017 06:43 PM IST

IANS

0
15 साल की सत्ता के बाद अब विपक्ष में बैठने को तैयार इबोबी

मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार पर एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में नजर रखेगी. इबोबी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बुधवार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था.

इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन सरकार पर जिम्मेदारी के साथ नजर रखेगी. मणिपुर में कई सालों से कोई सक्रिय विपक्ष नहीं है.

राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने बीजेपी नेता एन. बिरेन सिंह को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. राज्यपाल ने कहा था कि बीजेपी के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या है. बीजेपी को आमंत्रित करना मणिपुर के हित में है.

इबोबी ने बहुमत के समर्थन का दावा किया था, लेकिन वह राज्यपाल के सामने अपने समर्थकों को पेश नहीं कर सके. हालांकि इबोबी सिंह बीते 15 सालों से राज्य की सत्ता के शीर्ष पर कायम थे. साल 2002 में वो पहली बार सीएम बने थे. उसके बाद से ही वो लगातार सीएम की कुर्सी बनाए रखने में कामयाब रहे थे. लेकिन इस बार के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की लहर ने उन्हें भी अपनी कुर्सी से डिगने पर मजबूर कर दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi