S M L

राम मंदिर के लिए 15 करोड़ रुपए दान दूंगा: बुक्कल नवाब

पहले भी राम मंदिर को लेकर कर चुके हैं वादे

Updated On: May 15, 2017 11:58 AM IST

FP Staff

0
राम मंदिर के लिए 15 करोड़ रुपए दान दूंगा: बुक्कल नवाब

राम के नाम सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी करने वाले नेताओं से आगे बढ़ते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) नेता बुक्कल नवाब ने न सिर्फ अयोध्या में राम मंदिर बनाने का समर्थन किया है, बल्कि मंदिर निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए देने का भी एलान किया है.

सपा के विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि जब उन्हें अपनी जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से 15 करोड़ रुपए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे.

नवाब ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर हर हाल में बनना चाहिए. भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए. वह पहले ही कह चुके हैं भगवान राम का मंदिर बनने के बाद वह उनको मुकुट पहनाएंगे. साथ ही 10 लाख रुपये भी देंगे. यह 10 लाख रुपए और मुकुट 15 करोड़ रुपए से अलग होगा.

बुक्कल ने बताया कि अभी उन्हें सरकार से करीब 30 करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना है. इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट बनाने में किया है. लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है. जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलता है, वह इस रकम में से 50 प्रतिशत रकम राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi