S M L

गहलोत का वीडियो वायरल, बोले- जादूगर मैं ही हूं...तभी बार-बार CM बनाते हो

1951 में जोधपुर में जन्में गहलोत को इसलिए जादूगर नहीं कहा जाता कि उनकी पिता भी जादूगर थे बल्कि जिस तरह से उन्होंने राज्य की राजनीति में अपनी धाक जमाई है, इसके लिए उनके जादुई रणनीति को कारण माना जाता है

Updated On: Dec 15, 2018 01:03 PM IST

FP Staff

0
गहलोत का वीडियो वायरल, बोले- जादूगर मैं ही हूं...तभी बार-बार CM बनाते हो

कई बैठकों और चर्चाओं के बाद आखिरकार शुक्रवार को कांग्रेस ने राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया. अशोक गहलोत राज्य के 22वें मुख्यमंत्री होंगे और वे खुद इस पद पर तीसरी बार काबिज होने जा रहे हैं. इसी बीच गहलोत का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें उनसे लोग पूछते हैं कि आपको जादूगर क्यों कहते हैं? इसके जवाब में वे कहते हैं, 'जादूगर तो मैं ही हूं तभी तो मुख्यमंत्री बनाते हो बार-बार'

1951 में जोधपुर में जन्में गहलोत को इसलिए जादूगर नहीं कहा जाता कि उनकी पिता भी जादूगर थे बल्कि जिस तरह से उन्होंने राज्य की राजनीति में अपनी धाक जमाई है, इसके लिए उनके जादुई रणनीति को कारण माना जाता है.

11 दिसंबर को आए राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को जीत मिली थी. इसके बाद मुख्यमंत्री चुनने के लिए कई बैठकों का दौर चला. एक तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की उम्मीदवारी थी तो दूसरी तरफ दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत की. लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने युवा जोश की जगह अनुभव को तरजीह दी और अशोक गहलोत को राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया.

सचिन पायलट डिप्टी सीएम होंगे. इसके साथ ही वे प्रदेश अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे. माना जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी आलाकमान ने यह फैसला लिया है. आने वाला लोकसभा चुनाव कांग्रेस के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. ऐसे में गहलोत और पायलट की जोड़ी बहुत महत्वपूर्ण है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi