S M L

मैं ही कर्नाटक का मुख्यमंत्री, पिता नहीं करेंगे कोई हस्तक्षेप: कुमारस्वामी

शपथ ग्रहण से पहले ही देवगौड़ा ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि बैक सीट से वो सरकार चलाएंगे

Updated On: May 24, 2018 04:27 PM IST

FP Staff

0
मैं ही कर्नाटक का मुख्यमंत्री, पिता नहीं करेंगे कोई हस्तक्षेप: कुमारस्वामी

बुधवार को कर्नटाक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले एचडी कुमारस्वामी इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. जिस तरह से कर्नाटक में राजनीतिक खेल चला और जैसे उनके शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी नेताओं की जुटान हुई, उससे वो मीडिया में छाए हुए हैं. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कुमारस्वामी सिर्फ चेहरा हैं जबकि बैक सीट से उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा कर्नाटक की गद्दी संभालेंगे.

ऐसी खबरें आई थी कि शपथ ग्रहण समारोह से काफी पहले ही देवगौड़ा ने राज्य के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है और राज्य के हालात पर चर्चा की है. जब कुमारस्वामी से इस बारे में पूछा गया कि क्या वो सिर्फ चेहरा हैं और बैक सीट से कोई और सरकार चलाएगा. इस पर उन्होंने साफ कहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं और सारे काम काज मैं ही संभालूंगा. इसमें किसी की दखलअंदाजी नहीं होगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कुमारस्वामी ने इन सवालों के जवाब में कहा कि मेरे पिता काफी वरिष्ठ राजनेता हैं और उनके अनुभव का इस्तेमाल हम जरूर करेंगे. लेकिन मैं साफ साफ बता देना चाहता हूं कि वो प्रशासनिक कार्यों में कोई हस्तक्षेप नहीं करेंगे. मैं लोगों के साथ रहता हूं और उनका नब्ज भी जानता हूं. मैं जनता का मुख्यमंत्री हूं.

कर्नाटक मुख्यमंत्री के तौर पर कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को आयोजित हुआ था. इसमें विपक्षी पार्टियों को देशभर के नेता पहुंचे थे, जिनमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल थे. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह को विपक्षी एकता के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi