S M L

अगर मुझसे हुई है खता, तो मंजूर है पार्टी की सजाः मणिशंकर अय्यर

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं था

Updated On: Dec 08, 2017 02:57 PM IST

FP Staff

0
अगर मुझसे हुई है खता, तो मंजूर है पार्टी की सजाः मणिशंकर अय्यर

कांग्रेस से सस्पेंड किए जाने के बाद मणिशंकर अय्यर ने चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि अगर उनके कुछ कहने से कांग्रेस पार्टी को किसी तरह का नुकसान हुआ है तो वो इसके लिए माफी मांगते हैं. इसके बदले पार्टी जो भी सजा देगी, उन्हें मंजूर है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं था. उनके कहे का गलत मतलब निकाला गया. फिर भी पार्टी जो चाहे सजा दे, उन्हें मंजूर है.

गुरूवार को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि पीएम मोदी नीच हैं. उन्होंने कहा था कि 'मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है. और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है.'

राहुल गांधी ने भी कहा था माफी मांगने

इस बयान के बाद राहुल गांधी ने उन्हें माफी मांगने को कहा, इसके थोड़ी देर बाद मणिशंकर अय्यर को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया.

बाद में मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी. उनका कहना था कि उनका मतलब 'नीच जाति' से नहीं था और उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है.

दरअसल अय्यर इस मुद्दे पर बोल रहे थे कि बीआर अंबेडकर के सपने को साकार करने का काम पंडित नेहरू ने किया. इस परिवार (नेहरू परिवार) के बारे में उन्होंने (नरेंद्र मोदी ने) बेहद गंदी बातें कही हैं.

वहीं पीएम मोदी ने इस प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि कांग्रेस वाले उन्हें गधा, नीच गंदी नाली के कीड़े बोलते हैं. उन्हें गुजरात की जनता सबक सिखाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi