S M L

इफ्तार पर ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने वाले BJP MLA के खिलाफ मामला दर्ज

विधायक ने कहा, ‘भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए हरी किताब जिम्मेदार है और इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए. मैं इसे प्रतिबंधित करने के लिए लडूंगा'

FP Staff Updated On: Jun 12, 2018 03:51 PM IST

0
इफ्तार पर ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने वाले BJP MLA के खिलाफ मामला दर्ज

तेलंगाना के गोशामहल से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह लोढ के खिलाफ सोशल मीडिया पर इफ्तार की दावतों को लेकर कथित रूप से ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया गया है.

सहायक पुलिस आयुक्त (फलकनुमा मंडल) सैयद फियाज ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सोमवार रात विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) का मामला दर्ज किया है.

गोशामहल से विधायक को विवादित बयान देने के लिए जाना जाता है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना सहित कई जनप्रतिनिधि इफ्तार की दावतें रखने में बिजी हैं और कहा था कि वह न इफ्तार का आयोजन करते हैं और न इफ्तार में जाते हैं.

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘जो उनके साथ बैठते हैं (इफ्तार में शामिल होते हैं) वो वोट के भिखारी हैं. मेरी सोच अलग है.’

सिंह ने कहा कि उनके हिंदू धर्म ने सबका आदर करना सिखाया है. लेकिन कुछ धर्म और उनकी धार्मिक किताबें हिंदुओं की हत्या करने का उपदेश देती हैं क्योंकि वे काफिर हैं. मैं कैसे उन लोगों के लिए इफ्तार का आयोजन कर सकता हूं या इसमें शामिल हो सकता हूं जो हिंदुओं को मारने की बात करते हैं?

विधायक ने कहा, ‘भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए हरी किताब जिम्मेदार है और इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए. मैं इसे प्रतिबंधित करने के लिए लडूंगा.'

सिंह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर विभिन्न मस्जिदों में इफ्तार का आयोजन कर अल्पसंख्यकों के ‘तुष्टिकरण’ का आरोप लगाया.

हैदराबाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ भड़काऊ बयान और भाषण देने के आरोप में कई बार मामला दर्ज किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi