विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चौतरफा घिर गए हैं केजरीवाल, बगावती विधायक कर सकते हैं नया 'खेल'

कपिल मिश्रा के अलावा केजरीवाल के लिए और मुश्किलें भी हैं

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: May 09, 2017 01:02 PM IST

0
चौतरफा घिर गए हैं केजरीवाल, बगावती विधायक कर सकते हैं नया 'खेल'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी में चल रहे घमासान और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब देने वाले हैं. अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए अरविंद केजरीवाल ने एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 2 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. केजरीवाल ने इस आरोप पर चुप्पी तोड़ते हुए सोमवार को एक ट्वीट कर कहा है कि सत्य की जीत होगी.

दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से अपने एक रिश्तेदार की जमीन का सौदा कराने के एवज में दो करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया था.

विधानसभा के इस विशेष सत्र में बीजेपी भी जोरदार हमला करेगी. बीजेपी के निशाने पर मुख्य तौर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन रहेंगे. सत्येंद्र जैन के बहाने बीजेपी अरविंद केजरीवाल की सरकार को घेरेगी.

विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से ठीक कुछ देर पहले कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के नाम एक खत लिखा है. खत में कपिल मिश्रा ने लिखा है ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना हमने आपसे ही सीखा है. जिस गुरु से धनुष-बाण चलाना सीखा आज उसी पर तीर चलाने हैं. मन बहुत भारी है पर चुप रहना भी अंसभव है.’

केजरीवाल से लड़ाई के लिए उन्हीं से आशीर्वाद

kapil mishra

कपिल मिश्रा ने खत के जरिए करावल नगर विधानसभा सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की भी चुनौती दी है. साथ ही अरविंद केजरीवाल से जीवन के सबसे बड़ी लड़ाई में आशीर्वाद भी मांगा है.

आम आदमी पार्टी मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुसीबत कपिल मिश्रा के बाद अब पूर्व मंत्री आसिम अहमद खान ने बढ़ा दी है. पेशे से बिल्डर और मटिया महल सीट से विधायक और पूर्व मंत्री आसिम अहमद खान ने खुलासा किया है कि पंजाब चुनाव में केबल नेटवर्क खरीदने के लिए पार्टी ने पांच करोड़ रुपए मांगे थे. इतने पैसे का जुगाड़ नहीं हुआ तो पार्टी की बैठक में तत्कालीन दिल्ली संयोजक दिलीप पांडेय ने हाथापाई कर दी थी.

केजरीवाल के खिलाफ बगावती तेवर की भरमार

Arvind Kejriwal (R), leader of Aam Aadmi (Common Man) Party, speaks during a meeting with his party leaders and media personnel after taking the oath as the new chief minister of Delhi, in New Delhi December 28, 2013. REUTERS/Anindito Mukherjee (INDIA - Tags: POLITICS ELECTIONS) - RTX16VLB

दिल्ली के मटिया महल विधानसभा से विधायक आसिम अहमद खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उनके पास एक ऑडियो क्लिप है. इसमें आप के ओखला से निलंबित विधायक अमानतुल्लाह खान सहित चार विधायक बातचीत में खुलासा करते दिख रहे हैं कि आसिम अहमद खान का स्टिंग केजरीवाल ने 11 लाख रुपए देकर करवाया था.

आसिम अहमद खान पुरानी दिल्ली स्थित मटिया महल विधानसभा से विधायक हैं. पेशे से बिल्डर आसिम खान खान का एक कथित ऑडियो सामने आया था. जिसमें, मटिया महल विधानसभा में एक अवैध निर्माण के लिए 6 से 8 लाख रुपये की रिश्वत की मांग करते पाए गए थे. जिस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्री पद के साथ पार्टी से भी निकाल दिया था.

आम आदमी पार्टी के दूसरे बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘केजरीवाल बेनकाब हो गए हैं. जो उनके मन की नहीं करता, पार्टी में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे स्टिंग में फंसा दिया जाता है. यही वजह है कि आंदोलन के बाद जितने भी ईमानदार लोग पार्टी से जुड़े वे केजरीवाल की तानाशाही और भ्रष्टाचारी लोगों से घिरने की आदत के चलते हाशिए पर चले गए हैं.’

पंजाब चुनाव के लिए केबल नेटवर्क खरीदने के लिए पांच करोड़ रुपए मांगने को लेकर विधायक आसिम अहमद खान और कर्नल देवेंद्र सहरावत का कहना है कि वे टीवी चैनलों पर आकर सबूतों के साथ इसका खुलासा करने जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi