S M L

कर्नाटक: शपथ ग्रहण समारोह में कुछ इस अंदाज में मिलीं सोनिया-मायावती

मंच पर अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, मायावती, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू, एमके स्टालिन जैसे दिग्गज नेता एक साथ आए

Updated On: May 23, 2018 07:11 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: शपथ ग्रहण समारोह में कुछ इस अंदाज में मिलीं सोनिया-मायावती

कर्नाटक में बुधवार को कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बन गई. जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी दूसरी बार कर्नाटक के सीएम बने. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष ने शक्ति परीक्षण किया.

मंच पर अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, मायावती, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू, एमके स्टालिन जैसे दिग्गज नेता एक साथ आए. लेकिन, सोशल मीडिया पर जिनकी तस्वीरों ने सबका ध्यान खींचा, वो थीं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में मायावती और सोनिया गांधी ऐसी गर्मजोशी से मिलीं, जैसे कि दोनों बिछुड़ी हुई बहनें हों.

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में 11 दलों के नेता एक साथ नजर आए. इस दौरान सोनिया गांधी ने मंच पर ही मायावती को गले लगा लिया. दोनों देर तक एक दूसरे का हाथ पकड़े रहीं. बीच-बीच में दोनों मुस्काराते हुए बातें करती भी नज़र आईं. राहुल गांधी भी सोनिया-मायावती के साथ खड़े हंसते नज़र आए.

शपथ ग्रहण समारोह में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की भी चर्चा रही. अखिलेश ने मंच पर खड़ीं टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के पैर छुए.अखिलेश ने 'बुआ' मायावती से भी कुछ देर बातें कीं. सोनिया गांधी से भी मिलते दिखें.

बता दें कि कुमारस्वामी के साथ आज कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. गुरुवार को कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट देंगे. विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. कुमारस्वामी के कैबिनेट में कांग्रेस से 22 मंत्रियों को जगह मिलेगी, जबकि जेडीएस से 13 मंत्री होंगे.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi