S M L

बिहार: रिटायरमेंट के कुछ ही घंटे बाद सीएम के सलाहकार नियुक्त हुए मुख्य सचिव

सीएम नीतीश कुमार के सलाहकार बनाए गए अंजनी कुमार सिंह को सरकार ने कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 04:11 PM IST

0
बिहार: रिटायरमेंट के कुछ ही घंटे बाद सीएम के सलाहकार नियुक्त हुए मुख्य सचिव

बिहार के पूर्व मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को नीतीश कुमार की सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. रिटायरमेंट के कुछ ही घंटों बाद शुक्रवार को सरकार ने अंजनी कुमार सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सलाहकार नियुक्त कर दिया. राज्य सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी.

सीएम नीतीश कुमार के सलाहकार बनाए गए अंजनी कुमार सिंह को सरकार ने कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है. जिससे अंजनी कुमार सिंह को वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो एक कैबिनेट मंत्री को मिलती हैं. उन्‍हें सरकार की नीतियों के निर्धारण से लेकर कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की जिम्मेदारी सौंपी है.

अंजनी कुमार सिंह लंबे अर्से तक सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव रहे हैं. इसके बाद ही उन्हें राज्य का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था. राज्य में नीतीश कुमार की महत्वपूर्ण शराबबंदी, दहेजबंदी सहित कई योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करवाने में अंजनी कुमार सिंह का खासा योगदान रहा है.

नीतीश के काफी करीबी माने जाने वाले अंजनी कुमार सिंह 1981 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. सिंह को फरवरी में ही रिटायर होना था लेकिन उनके कार्यकाल को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया. सिंह के रिटायरमेंट के बाद 1984 बैच के आईएएस दीपक कुमार अब बिहार के नए मुख्य सचिव का पदभार संभालेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi