विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राजनाथ सिंह दुनिया के सबसे पॉपुलर गृहमंत्री, 50 लाख के पार ट्विटर फॉलोअर्स

यह आंकड़ा दुनिया में किसी भी देश के गृहमंत्री के ट्विटर फॉलोअर्स से अधिक है

Amitesh Amitesh Updated On: Apr 04, 2017 06:26 PM IST

0
राजनाथ सिंह दुनिया के सबसे पॉपुलर गृहमंत्री, 50 लाख के पार ट्विटर फॉलोअर्स

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ट्विटर फॉलोअर्स की तादाद बढ़कर 50 लाख के पार हो गई है. यह आंकड़ा दुनिया में किसी भी देश के गृहमंत्री के ट्विटर फॉलोअर्स से अधिक है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस वक्त मोदी सरकार में नंबर दो की हैसियत में हैं और गृह मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़े तमाम पहलुओं पर उनकी पैनी नजर होती है. इससे जुड़ी हुई कई जानकारियां वो ट्विटर के माध्यम से शेयर भी करते रहते हैं.

मोदी सरकार बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री का जोर सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर रहा है. सरकार की तमाम योजनाओं से लेकर मंत्रालय के नए कामों की जानकारी भी ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया से साधनों से शेयर की जाती है.

Rajnath Singh Twitter

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने हर कार्यक्रम से लेकर सरकार के बेहतर प्रोजेक्ट्स की जानकारी सोशल मीडिया पर ही शेयर करते हैं. लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं, सांसदों, विधायकों और मंत्रियों तक सबको सोशल मीडिया को लेकर जागरूक किया जाता रहा है. ये बीजेपी की रणनीति का हिस्सा है जिसके तहत ट्विटर पर उनके सभी कार्यकर्ता से लेकर नेता तक सक्रिय रहते हैं.

ऐसे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ट्विटर फॉलोअर्स की तादाद बढ़कर 50 लाख के पार पहुंचना उनकी बढ़ती हुई लोकप्रियता को दर्शाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi