S M L

हम किसी को नहीं मानते खतरा, BJP को बहुमत मिलेगा और सरकार बनेगीः राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 2019 के मिशन से लेकर चुनाव में बीजेपी की जीत की रणनीति जैसे कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की, उन्होंने बताया कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार के चुनाव में भी बीजेपी को बहुमत हासिल होगा

Updated On: Nov 18, 2018 12:00 PM IST

FP Staff

0
हम किसी को नहीं मानते खतरा, BJP को बहुमत मिलेगा और सरकार बनेगीः राजनाथ सिंह

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने न्यूज़18 के साथ की गई खास बातचीत में 2019 के मिशन से लेकर चुनाव में बीजेपी की जीत की रणनीति जैसे कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की. उन्होंने बताया कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इस बार के चुनाव में भी बीजेपी को बहुमत हासिल होगा.

सिर्फ इतना ही नहीं उन्हें राफेल सौदे जैसे मुद्दे पर भी अपना बयान दिया. साथ ही नक्सलवाद और सीबीआई में चल रही घमासान पर भी कई बातों का खुलासा किया.

पेश है उनके साथ की गई इस एक्सक्लूसिव बातचीत के कुछ अंश...rajnath singh

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनेगी. यह बिल्कुल साफी है कि बहुमत के साथ हमारी सरकार बनेगी. हालांकि इसके लिए ज्यादा मेहनत लगेगी. इतनी मेहनत हर चुनाव में करनी पड़ेगी. पहले से बेहतर परिणाम आएंगे. छत्तीसगढ़ में जाति के आधार पर चुनाव नहीं होता. विकास यहां पर नक्सल का समाधान करने वाले है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अब तक जनता की उम्मीदें पूरी की हैं.

नक्सल समस्या

नक्सल आर्मी की तरह नहीं बल्कि कायराना हमला कर रहे हैं. मुंह छुपाकर कोई अपनी ताकत नहीं दिखा सकता. हमारे जवान अच्छा काम कर रहे हैं. हमने नक्सल से जुड़े लोगों से अपील की है कि वह भी विकास के रास्ते पर आएं. बाधाएं पैदा न करें. हमारी मंशा सफाया करना नहीं है. नक्सलवाद का मकसद खत्म होना चाहिए. नक्सलों के सरेंडर करने के बाद रिहैबिलिटेशन के लिए बहुत अच्छी पॉलिसी है. हम देखेंगे कि आखिर लोग क्यों नक्सल पर शोर मचाते हैं. देशहित के मुद्दे पर समर्थन करें. कांग्रेस से ऐसी उपेक्षा नहीं थी.

Lucknow: Union Home Minister Rajnath Singh beng accorded welcome by BJP party workers in Lucknow on Saturday. PTI Photo (PTI3_17_2018_000055B)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में लगातार 15 साल से हमारी सरकार है. अब भी शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है. वहां भी बहुमत के साथ सरकार बनेगी. हर बार कहा गया कि बिल्कुल समान प्रतियोगिता है पर हम हर बार जीते. इस बार भी जीतेंगे. वह कमलनाथ का भले ही गढ़ को लेकिन खिलेगा कमल ही.

राजस्थान

राजस्थान में गतिरोध नहीं था. सिर फुटावल नहीं है. पार्टी में एकजुटता है. वहां के बारे में लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं. अब तो सब स्वीकार कर रहे हैं कि बीजेपी तेजी के साथ वहां उभर रही है. मुझे भरोसा है कि इस चुनाव में इसका असर दिखेगा. बाकी बातें पुरानी हो गई हैं. एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों में बीजेपी की ही जीत होगी. इस बात में कोई दुविधा नहीं है.

महागठबंधन 

महागठबंधन पर जो होना है वो हो जाए, हम हम सकारात्मक सोच के सआथ काम कर रहे हैं. आगे बढ़ रहे हैं. इस विषय के बारे में दूसरी पार्टियां सोचें, जो करना है उन्हें करने दीजिए. एक बात और..जिन्होंने स्वीकार कर लिया कि अकेले लड़ना है तो उतनी ताकत किसी में नहीं.

Amritsar: Home Minister Rajnath Singh offers prayers at Sri Harmandir Sahib (Golden Temple) in Amritsar on Tuesday. PTI Photo (PTI3_13_2018_000116B)

राम मंदिर

राम मंदिर को लेकर हमने कहा था प्रयास करेंगे वो जारी है, स्वाभाविक है. सब चाहते हैं राम मंदिर देखना. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि थोड़ी प्रतिक्षा कीजिए. राम मंदिर का सपना पूरा होगा या नहीं ये मैं अभी नहीं कहना चाहता.

राफेल 

राफेल पर गलत और आधारहीन आरोप लगाया जा रहा है. 100 बार झूठ बोलेंगे तो चिपक जाएगा उन्हें ऐसा लग रहा है. इस सरकार की काम और विकास के मामले में कोई भी पार्टी आलोचना नहीं कर सकती. मोदी जी की नियत पर और उनकी ईमानदारी पर देश में कोई उंगली नहीं उठा सकता.

चंद्रबाबू नायडु और ममता बनर्जी 

भारत की एकता अखंडता को कायम रखना है तो सहकारी संघवाद को सशक्त बनाना है तो राज्य सरकार को भी ऐसा करना चाहिए. कोई भी बेबुनियाद बयान देने से बचना चाहिए. ऐसा बयान न आया होता तो अच्छा होता. मैं समझता हूं कि वो इस संबंध में पुनर्विचार करेंगे. उन्हें ऐसा करने से पहले 10 बार सोचना चाहिए कि इस से सहकारी संघवाद पर असर पड़ता है.

सीबीआई 

सीबीआई का मामला कोर्ट में है. कभी कभी उलझ जाते हैं. फैसले का इंतजार कीजिए. कौन कहेगी कि ऐसी लड़ाई होनी चाहिए. कोर्ट अपनी फैसला सुनाएगी.

मिशन 2019

हम किसी को खतरा नहीं मानते. आप आश्वस्त रहिए कि बीजेपी को बहुमत मिलेगा और एनडीए की सरकार आएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi