Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

हिमाचल चुनाव 2017: सुजानपुर सीट पर देखने को मिलेगी पूर्व सीएम धूमल और राणा के बीच कांटे की टक्कर

सुजानपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता और हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल मैदान और कांग्रेस उम्मीदवार राजेंद्र सिंह राणा के बीच कांटे की टक्कर देखनो को मिलेगी

FP Staff Updated On: Oct 25, 2017 03:52 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017: सुजानपुर सीट पर देखने को मिलेगी पूर्व सीएम धूमल और राणा के बीच कांटे की टक्कर

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. राज्य में नौ नंवबर से मतदान होना है और 18 दिसंबर को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार जिस सीट पर सभी की नजरें टिकी होंगी, वो हैं सुजानपुर विधानसभा सीट. यहां बीजेपी के दिग्गज नेता और हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल मैदान में है. धूमल को इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रजिंदर राणा टक्कर देंगे. राणा हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं.

बीजेपी ये बात भली भांति जानती है कि सुजानपुर सीट जीतना मुश्किल है. इसी के चलते उन्होंने इस बार धूमल को हमीरपुर की बजाए सुजानपुर से मैदान में उतारा है. इस सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. क्योंकि राणा का सुजानपुर अच्छा बोलबाला है. धूमल को हमीरपुर की बजाए सुजानपुर से टिकट देना बीजेपी आलाकमान का ही फैसला है.

हालांकि पार्टी के इस फैसले से धूमल के समर्थक खुश नहीं है. आपको बता दें कि धूमल ने 2012 के विधानसभा चुनाव में हमीरपुर से 9,302 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज की थी.

राजेंद्र राणा ने 2012 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ते हुए भारी अंतर से जीत हासिल की थी. उन्होंने इस सीट पर 24674 वोट हासिल किए थे. जबकि कांग्रेस की अंकिता वर्मा सिर्फ 10,508 वोट ही जीत सकीं थी. माना जा रहा है इसी के चलते इस बार कांग्रेस ने राजेंद्र राणा को पार्टी में शामिल किया है, ताकि वो धूमल को कड़ी टक्कर दे सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi