S M L

हिमाचल चुनाव 2017: भटियात सीट पर पुराने उम्मीदवारों से नई जीत मिल पाएगी?

2012 में भटियात बीजेपी उम्मीदवार बिक्रम सिंह को 18,098 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप सिंह को 17,987 वोट मिले थे

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 11:17 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017: भटियात सीट पर पुराने उम्मीदवारों से नई जीत मिल पाएगी?

हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने अपने सीएम पद के उम्मीदवार का नाम भी घोषित कर दिया है. बीजेपी ने सीएम पद के लिए प्रेम कुमार धूमल के नाम पर मुहर लगाई है. ऐसे में अब बात करते है हिमाचल प्रदेश की भटियात विधानसभा सीट की.

भटियात से बीजेपी ने बिक्रम सिंह जरयाल को टिकट दिया है. बिक्रम की गिनती हिमाचल बीजेपी के कद्दावर नेताओं में होती है. वहीं भटियात से कांग्रेस ने इस सीट से कुलदीप सिंह को मैदान में उतारा है.

2012 में भी कांग्रेस और बीजेपी ने अपने इन्हीं उम्मीदवारों पर दाव खेला था. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भी दोनों की पार्टियों ने अपने पुराने उम्मीदवार पर दाव खेलने का फैसला किया है.

2012 में भटियात बीजेपी उम्मीदवार बिक्रम सिंह को 18,098 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप सिंह को 17,987 वोट मिले थे. बिक्रम सिंह ने सिर्फ 111 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी. पिछले साल की तुलना में इस बार बिक्रम सिंह पहाड़ों में पार्टी की लोकप्रियता और मोदी कार्ड खेलने की पूरी कोशिश करेंगे. जहां एक तरफ बिक्रम सिंह अपनी रैलियों में मतदाता को भगवान बता रहे हैं. दूसरी तरफ कुलदीप सिंह राज्य सरकार का रिपोर्ट कार्ड और केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्सें को मुद्दा बना रहे हैं. अब यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा कि आखिर किस उम्मीदवार को जनादेश मिला है.

Himachal Pradesh Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi