S M L

दुबई रिटर्न इस अरबपति ने दी धूमल के समधी को पटखनी

बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के ससुर गुलाब सिंह ठाकुर को भी जोगिंदर विधानसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रकाश राणा से हार का सामना करना पड़ा

FP Staff Updated On: Dec 19, 2017 04:00 PM IST

0
दुबई रिटर्न इस अरबपति ने दी धूमल के समधी को पटखनी

हिमाचल प्रदेश चुनाव में बीजेपी ने भले ही प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर सत्ता में वापसी कर ली हो लेकिन इस चुनाव में बीजेपी के सीएम पद के चेहरा रहे प्रेम कुमार धूमल और उनके परिवार के लिए यह चुनाव काफी झटका देने वाला रहा. हिमाचल प्रदेश के विधानसभा के नतीजे बीजेपी के लिए भले ही अच्छे रहे हों लेकिन उनके कद्दावर नेताओं के लिए चुनाव परिणाम निराशाजनक रहे.

प्रेम कुमार धूमल को कभी उनके नजदीकी रहे राजेंद्र राणा के हाथों हार झेलनी पड़ी वहीं उनके समधी और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के ससुर गुलाब सिंह ठाकुर को भी जोगिंदर विधानसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा. गुलाब सिंह राणा बीजेपी के कद्दावर नेता हैं और 2007 के बीजेपी की राज्य सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

गुलाब सिंह को निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रकाश राणा ने मात दी है. प्रकाश राणा का सऊदी अरब में लंबा-चौड़ा कारोबार है और वे अरबपति हैं. प्रकाश 30 साल बाद हिमाचल लौटे और चुनाव लड़ने का फैसला किया. राणा ने अपने घर में एक हेलीपैड भी बना रखा है और उनके पास खुद का हेलीकॉप्टर भी है. राणा का कहना है कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए वापस लौटे हैं. राणा मंडी जिले के गोलवां गांव के रहने वाले हैं. राणा का कहना है कि अब उनका बिजनेस उनका बेटा संभाल रहा है.

70 साल के गुलाब सिंह ठाकुर का यह 11वां चुनाव था. जिसमें 3 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 2007 में वे बीजेपी सरकार में लोक निर्माण मंत्री रहे थे. गुलाब सिंह ने 2007, 2012 में बीजेपी, 1997 में जनता पार्टी, 1980 में निर्दलीय, 1990, 1993, 1998 में कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi