S M L

आज तय हो जाएगा कौन होगा हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री

डी जिला के सिराज विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगतप्रकाश नड्डा के नामों पर चर्चा हो रही है

Updated On: Dec 20, 2017 12:45 PM IST

Matul Saxena

0
आज तय हो जाएगा कौन होगा हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री के नामों पर चर्चा पर बुधवार को विराम लग जाएगा. कल देर रात तक पार्टी के वरिष्ठ नेता नामों पर चर्चा करते रहे. मुख्यमंत्री की दौड़ में केवल दो ही नाम चर्चा में हैं. मंडी जिला के सिराज विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री जगतप्रकाश नड्डा के नामों पर चर्चा हो रही है.

जयराम ठाकुर और नड्डा में किसी एक को मिलेगी कुर्सी

केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की शिमला में नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हाईकमान द्वारा सुझाए नाम पर केवल मुहर लगवाई जाएगी. जयराम ठाकुर दौड़ में नड्डा से आगे हैं.

वरिष्ठ बीजेपी नेता मुख्यमंत्री के नाम को अंतिम रूप देने से पहले अगले वर्ष के अंत में होने वाले लोकसभा चुनावों की दृष्टि से भी मुख्यमंत्री पद के लिए नाम पर विचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल चुनाव परिणाम 2017: धूमल की हार उनके मैदान में उतरने के साथ ही हो गई थी

मंडी को मिलेगा तोहफा

पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं ने इस बार मंडी को तोहफा देने का मन बना लिया है . मंडी की दस सीटों में से 9 सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं. वैसे भी पिछले महीने नवंबर में जयराम ठाकुर की प्रचार-रैली में अमित शाह ने घोषणा की थी कि यदि जयराम ठाकुर चुनाव जीत जाते हैं तो उन्हें सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी.

जयराम ठाकुर धूमल सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे हैं, शाह की घोषणा के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि यदि धूमल मुख्यमंत्री बने तो जयराम ठाकुर को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: गुजरात में स्मृति तो हिमाचल में नड्डा को सीएम बनाए जाने की चर्चा

मंडी सदर से सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को बीजेपी में लेकर उन्हें जीत दिलवाने में मंडी के मतदाताओं ने मोदी की नीतियों का समर्थन किया है. वैसे भी केंद्रीय हाईकमान कांगड़ा और हमीरपुर में केंद्रित सत्ता को बदलकर मंडी की ओर ले जाने के पक्ष में नजर आ रही है .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi