विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव 2017: शिमला विधानसभा में देखने को मिलेगी दो दिग्गजों की लड़ाई

यहां बीजेपी की तरफ से तीन बार के विधायक राकेश भारद्वाज मैदान में हैं तो कांग्रेस की तरफ से दो बार शिमला से विधायक रहे हरभजन सिंह भज्जी मैदान में हैं

FP Staff Updated On: Oct 29, 2017 10:57 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017: शिमला विधानसभा में देखने को मिलेगी दो दिग्गजों की लड़ाई

शिमला विधानसभा की सीट हिमाचल प्रदेश की राजधानी होने के नाते बहुत ही खास है. यूं तो इस सीट पर बीजेपी का पलड़ा ज्यादातर बार भारी रहा है. यहां हर बार की तरह बीजेपी और कांग्रेस के दो दिगज्जों के बीच लड़ाई है. यहां बीजेपी की तरफ से तीन बार के विधायक राकेश भारद्वाज मैदान में हैं तो कांग्रेस की तरफ से दो बार शिमला से विधायक रहे हरभजन सिंह भज्जी मैदान में हैं. ये दोनों परंपरागत प्रतिद्वंद्वी हैं.

सुरेश बनाम भज्जी

सुरेश भारद्वाज यहां से पहली बार 1990 में हरभजन सिंह भज्जी को हराकर विधायक बने थे. इसके बाद 2007 और 2012 में लगातार चुनाव जीतकर वे विधायक बने. सुरेश भारद्वाज इस क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं. उन्हें इस बार कांग्रेस की राज्य सरकार के खिलाफ गुस्से का लाभ भी मिल सकता है. हालांकि लगातार 2 बार विधायक रहने की वजह से थोड़ी नाराजगी उन्हें भी झेलनी पड़ सकती है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता हरभजन सिंह भज्जी 1985 में पहली बार शिमला विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे. हालांकि इसके बाद उन्हें जीत के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा और 2003 में वो फिर से विधायक बने. यह देखना दिलचस्प होगा कि भज्जी इस बार वापसी करने में सफल होते हैं या नहीं.

शिमला विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 50 से 60 फीसदी के बीच रहा है. अगर इस बार मतदान फीसदी अधिक रहा तो परिणाम किसी भी करवट ले सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi