S M L

हिमाचल चुनाव: मतगणना से पहले बीजेपी-कांग्रेस ने किया जीत का दावा

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए कहा कि वो राज्य के लोगों के मूड को भली तरह भांप सकते हैं और वास्तविक परिणाम एग्जिट पोल से उलट होंगे

Updated On: Dec 17, 2017 02:02 PM IST

Bhasha

0
हिमाचल चुनाव: मतगणना से पहले बीजेपी-कांग्रेस ने किया जीत का दावा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने से करीब एक दिन पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल बीजेपी दोनों जीत के दावे कर रही हैं.

कांग्रेस ने जहां एक तरफ बीजेपी की जीत वाले एग्जिट पोल के नतीजों को नकार दिया, वहीं भगवा दल अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिखा.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए कहा कि वो राज्य के लोगों के मूड को भली तरह भांप सकते हैं और वास्तविक परिणाम एग्जिट पोल से उलट होंगे.

18 दिन बाद शिमला लौटे सिंह ने पत्रकारों से कहा, ‘मुझे विश्वास है कि ‘मिशन रिपीट’ हासिल किया जाएगा और बीजेपी की ओर से किए गए बड़े-बड़े दावे गलत साबित होंगे.’

बीजेपी के धूमल ने कहा कि एग्जिट पोल से अधिक सीटें मिलेंगी 

सिंह ने कहा कि उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान राज्य के हर गली-नुक्कड़ का दौरा किया और उन्हें कांग्रेस के मजबूत स्थिति में होने पर कोई संदेह नहीं है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस निश्चित तौर पर सरकार बनाएगी.’

दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता प्रेम कुमार धूमल जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त दिखें और उन्होंने कहा कि नतीजे एग्जिट पोल के अनुरूप ही होंगे.

धूमल ने अपने समीरपुर निवास में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एग्जिट पोल के नतीजों से निराश है और बेवजह बयानबाजी कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘वास्तव में, बीजेपी एग्जिट पोल में बताई जा रही सीटों से अधिक सीटें हासिल करेगी.’ प्रेम कुमार धूमल बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi