S M L

स्टेट बैंक ऑफ टमाटर लॉन्च, ग्राहकों को FD, लोन, लॉकर की सुविधा

कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करने का एक अनोखा फॉर्मूला ढूंढ निकाला है. कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ में 'स्टेट बैंक ऑफ टोमैटो' शुरू किया है.

Updated On: Aug 03, 2017 10:57 AM IST

FP Staff

0
स्टेट बैंक ऑफ टमाटर लॉन्च, ग्राहकों को FD, लोन, लॉकर की सुविधा

टमाटर के बढ़तों दामों को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करने का एक अनोखा फॉर्मूला ढूंढ निकाला है. कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ में 'स्टेट बैंक ऑफ टोमैटो' शुरू किया है. ये बैंक सामान्य बैंकों के जैसे ही काम करेंगे, लेकिन करेंसी की बजाए यहां डीलिंग टमाटर की होगी.

यहां ग्राहकों को टमाटर इक्ट्ठा करने और सुरक्षित रखने के लिए न सिर्फ लॉकर की सुविधा दी जाएगी. बल्कि वो टमाटर को फिक्स्ड डिपोजिट (एफडी) स्कीम के तहत जमा कर सकते हैं और लोन भी ले सकते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, बैंक के बाहर लोग लंबी कतार में नजर आए. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें डर है कि मंहगे टमाटर उनके घर से चोरी हो सकते हैं, इसलिए वो इन्हें बैंक में जमा कराने आए हैं.

photo source: ANI

photo source: ANI

बैंक में टमाटर जमा कराने वालों की लाइन में 103 साल के एक बुजुर्ग ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मुझे टमाटर जमा कराने बैंक आना पड़ेगा. उन्होंने कहा, मैंने 500 ग्राम टमाटर जमा कराया है और छह महीने बाद मुझे एक किलो टमाटर मिलेगा.

बैंक को चलाने का काम कर रहे कांग्रेस के सदस्य का कहना है कि उन्हें अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है और अगर ये जारी रहा तो बैंक की कई और ब्रांच खोलेंगे. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में टमाटर के दाम तेजी से बढ़े हैं. देश भर में कई जगह अभी भी टमाटर 100-120 प्रति किलो बेचा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi