S M L

हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज करने पर रोक लगाई

शहनवाज हुसैन ने सत्र अदालत के आदेश पर रोक लगाने या इसे खारिज करने का अनुरोध करते हुए शुक्रवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी

Updated On: Jul 13, 2018 05:17 PM IST

FP Staff

0
हाईकोर्ट ने बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज करने पर रोक लगाई

दिल्ली हाईकोर्ट ने बलात्कार का आरोप लगाने वाली एक महिला की शिकायत पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के निचली अदालत के आदेश पर शुक्रवार को रोक लगा दी.

निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली हुसैन की याचिका पर न्यायमूर्ति ए.के पाठक ने कथित पीड़िता और पुलिस को नोटिस जारी किए और उनसे जवाब मांगा है.

दिल्ली की रहने वाली महिला ने जनवरी में निचली अदालत का रूख कर बलात्कार के अपने आरोप पर हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया था.

शुरूआत में हाईकोर्ट निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने के लिए तैयार नहीं थी. बाद में, उसने कहा, 'निचली अदालत के 12 जुलाई के आदेश की कार्यवाही पर सुनवाई की अगली तारीख छह दिसंबर तक रोक रहेगी.' मजिस्ट्रेटी अदालत ने सात जुलाई को हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देते हुए कहा था कि महिला की शिकायत में संज्ञेय अपराध का मामला है. बीजेपी नेता ने सत्र अदालत के सामने इसे चुनौती दी जिसने उनकी याचिका खारिज कर दी थी .

शहनवाज हुसैन ने सत्र अदालत के आदेश पर रोक लगाने या इसे खारिज करने का अनुरोध करते हुए शुक्रवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.

हुसैन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लूथरा ने दलील दी कि बीजेपी नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश को खारिज किया जाना चाहिए क्योंकि यह पूरी तरह बेतुका मामला है.

उन्होंने यह भी दलील दी कि इस महिला और हुसैन के भाई के बीच विवाद है और इसमें बीजेपी नेता को भी घसीट लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi