S M L

'हरियाणा के सरकारी जिम में चलेगी RSS की शाखा'

धनखड़ के इस बयान का समर्थन करते हुए खाद्य और आपूर्ति मंत्री करण देव कम्बोज ने कहा कि आरएसएस शाखा में भी कसरत और अन्य खेल खेले जाते हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि जिम का इस्तेमाल शाखा के तौर पर करना गलत है

FP Staff Updated On: May 12, 2018 05:47 PM IST

0
'हरियाणा के सरकारी जिम में चलेगी RSS की शाखा'

हरियाणा में कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के एक बयान ने बवाल मचा दिया है. पंचकूला में राज्य सरकार द्वारा बनाई गई जिम का उद्घाटन करने गए धनखड़ ने कहा कि ऐसे जिम का इस्तेमाल आरएसएस शाखा के तौर पर भी किया जा सकता है. इससे पहले शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने अपने एक बयान में कहा था कि हरियाणा में जिम का इस्तेमाल आरएसएस शाखा के तौर पर किया जा सकता है. कृषि मंत्री धनखड़ ने शिक्षा मंत्री के इसी बयान के समर्थन में पंचकूला में ये बात कही.

धनखड़ ने अपने बयान में कहा कि ऐसे जिम राज्य के हर गांव में खोले जाएंगे. जब उनसे शिक्षा मंत्री के बयान पर राय मांगी गई तो उन्होंने अपना समर्थन देते हुए कहा कि सरकारी जिमों का इस्तेमाल आरएसएस की शाखा के तौर पर जा सकता है. राज्य सरकार ने इन जिम का निर्माण युवाओं के लिए किया है ताकि वो इसमें  योग, कुश्ती, वॉलीबॉल, कबड्डी जैसे खेलों को खेल सकें.

अन्य मंत्रियों ने भी किया धनखड़ के बयान का समर्थन

धनखड़ के इस बयान का समर्थन करते हुए खाद्य और आपूर्ति मंत्री करण देव कम्बोज ने कहा कि आसएसएस शाखा में भी कसरत और अन्य खेल खेले जाते हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि जिम का इस्तेमाल शाखा के तौर पर करना गलत है. आरएसएस तो 1925 से शाखा लगवाता आ रहा है.

उधर खेल और युवा कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि आरएसएस की शाखाओं में भी खेल खेले जाते हैं. अगर जिम का इस्तेमाल भी इसी मकसद से हो रहा है तो इसमें गलत क्या है. उन्होंन आगे कहा कि हमारा लक्ष्य राज्य में 1000 जिम स्थापित करने का है जिसमें 300 जिम स्थापित हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि इन जिम में ट्रेनिंग के लिए हम योग शिक्षक की नियुक्ति करेंगे.

विपक्ष ने किया विरोध

हरियाणा सरकार के मंत्रियों के इन बयानों पर कांग्रेस ने विरोध जताया है. कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने कहा कि अगर शिक्षा मंत्री सरकारी जिम में आरएसएस की शाखा लाने की बात करते है तो ये गलत है. उन्होंने कहा कि सरकरी पैसा आरएसएस एजेंडे के प्रचार के लिए इस्तेमाल करना गलत है. उन्होंने कहा कि हम सड़क पर उतर कर इसका कड़ा विरोध करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi