S M L

हरियाणा: जेल अधीक्षक पर नकली अंगूठे से बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने का आरोप

जांच में खुलासा हुआ कि जेल अधीक्षक ने अपने अंगूठे की नकल तैयार करा रखी है, जिससे जेल कर्मचारी ही उनकी हाजिरी लगा देते थे

Updated On: May 27, 2018 10:21 PM IST

Bhasha

0
हरियाणा: जेल अधीक्षक पर नकली अंगूठे से बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने का आरोप

पलवल और फरीदाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक जेल अधीक्षक अपने मातहत कर्मचारियों से नकली अंगूठे से अपनी बायोमेट्रिक हाजिरी लगवाकर प्रॉपर्टी के धंधे में लगा रहा.

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने जांच में उक्त अधिकारी को फर्जीवाड़े का दोषी करार देते हुए कार्रवाई की सिफारिश की है.

विभागीय सूत्रों के अनुसार आईजी (जेल) को पहले पलवल और वर्तमान में फरीदाबाद में तैनात जेल अधीक्षक स्तर के एक अधिकारी के बारे में शिकायत मिली कि वह नकली अंगूठे से बायोमेट्रिक हाजिरी लगा रहे हैं. इस शिकायत पर गुरुग्राम स्थित मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के एसपी को जांच के आदेश दिए गए.

सूत्रों ने बताया कि उड़नदस्ते के निरीक्षक बिजेंद्र सिंह ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि आरोपी अधिकारी पहले जिला कारागार पलवल में तैनात था. जांच में खुलासा हुआ कि जेल अधीक्षक ने अपने अंगूठे की नकल तैयार करा रखी है, जिससे जेल कर्मचारी ही उनकी हाजिरी लगा देते थे. इसी बीच आरोपी जेल अधीक्षक का तबादला पलवल से फरीदाबाद हो गया.

आईजी सीआईडी अनिल राव का कहना है कि जेल अधीक्षक के खिलाफ एक शिकायत मिली थी. शिकायत की जांच गुरुग्राम के एसपी सीएम फ्लाइंग द्वारा की गई है. जांच रिपोर्ट में फर्जी तरीके से बायोमेट्रिक हाजिरी लगाए जाने के आरोप हैं. इस मामले में जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi