S M L

'हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही होंगे किसानों, मजदूरों के कर्ज माफ'

तंवर ने कहा कि जिस तरह से लोगों का कारवां कांग्रेस के साथ दिखाई दे रहा है, उससे साफ है कि हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटें और विधानसभा की 90 में से कम से कम 80 सीटें कांग्रेस को मिलेंगी

Updated On: Dec 19, 2018 06:35 PM IST

Bhasha

0
'हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही होंगे किसानों, मजदूरों के कर्ज माफ'

हरियाणा प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों और मजदूरों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मंगलवार को कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे पर आयोजित ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे. 28 गांवों से जुड़े कंडेला खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया गया. तंवर ने गांव झांझ और अहिरका, खोखरी बरसाना के अलावा शहर में कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया.

तंवर ने कहा कि जिस तरह से लोगों का कारवां कांग्रेस के साथ दिखाई दे रहा है, उससे साफ है कि हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटें और विधानसभा की 90 में से कम से कम 80 सीटें कांग्रेस को मिलेंगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कुछ महापूंजीपतियों के कर्जे माफ किए हैं, किंतु जिस दिन हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आएगी, उसी दिन यहां के किसानों और मजदूरों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे. इसके लिए लोगों को एकजुट होकर कांग्रेस के साथ चलना होगा.

तंवर ने कहा कि नगर निगम चुनाव में बीजेपी का सफाया तय है. खुद मुख्यमंत्री मनोहरलाल के हल्के में बीजेपी निगम का चुनाव हार रही है. उन्होंने कहा कि देश के पांच राज्यों में बीजेपी को जो सबक सिखाया गया है, उसका असर अब पूरे देश में दिखाई देगा. निगम के बाद जींद में उपचुनाव होगा तो यहां भी बीजेपी नकारी जाएगी.

उन्होंने कहा कि कंडेला खाप के लोगों ने अनदेखी के साथ-साथ इनेलो सरकार की गोलियों का दर्द झेला है. इस दर्द से उबरने के लिए कांग्रेस की सरकार बनने पर इस क्षेत्र में पर्याप्त सुविधाएं जुटाई जाएंगी.

तंवर ने कहा कि पाार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी में जो सबको साथ लेकर चलने तथा घोटालेबाजों-जुमलेबाजों की सरकार को हराने की जो क्षमता है, उसके चलते वह निश्चित तौर पर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi