S M L

रेप बयान पर CM खट्टर का यू-टर्न, बोले- पुलिस की जांच में आया फैक्ट सामने

शनिवार को मनोहर लाल खट्टर ने अपने बयान में कहा था कि सबसे बड़ी चिंता यह है कि रेप और छेड़छाड़ की यह जो घटनाएं हैं, 80-90 प्रतिशत जानकारों के बीच में ही होती हैं. काफी समय तक दोनों इकट्ठे घूमते हैं और एक दिन अनबन हो गई. उस दिन उठ करके एफआईआर करवा देते हैं- 'इसने मुझे रेप किया.'

Updated On: Nov 18, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
रेप बयान पर CM खट्टर का यू-टर्न, बोले- पुलिस की जांच में आया फैक्ट सामने

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को महिलाओं और महिलाओं के साथ होने वाली रेप की घटनाओं पर दिए विवादास्पद बयान पर सफाई दी है. रविवार को उन्होंने कहा कि रेप की घटनाओं पर उन्होंने जो बयान दिया था वो उनकी तरफ से नहीं था बल्कि ऐसा जांच में सामने आया है.

उन्होंने कहा, 'मैंने सहमति नहीं कहा, मैंने कहा था ऐसी घटनाएं जानकारों के बीच होती हैं.' उन्होंने कहा कि, 'ये मेरी ओर से कही गई बात नहीं है बल्कि जांच में ये फैक्ट सामने आया है.' उन्होंने कहा की ऐसे मामलों से सामाजिक तौर पर निपटना चाहिए न कि इसमें राजनीति देखनी चाहिए.

रेप पर मनोहर लाल खट्टर ने क्या दिया था बयान

शनिवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि ज्यादातर रेप की घटनाएं जानकारों के बीच में होती हैं. इस दौरान वो यहां तक कह गए कि 80-90 प्रतिशत रेप के मामलों में आरोपी और पीड़िता एक दूसरे को जानते हैं. इसके बाद दोनों के बीच किसी दिन कोई अनबन होती है और लड़की जाकर एफआईआर करा देती है कि मेरा रेप हुआ है.

प्रतीकात्मक

प्रतीकात्मक

उन्होंने कहा था कि सबसे बड़ी चिंता यह है कि रेप और छेड़छाड़ की यह जो घटनाएं हैं, 80-90 प्रतिशत जानकारों के बीच में ही होती हैं. काफी समय तक दोनों इकट्ठे घूमते हैं और एक दिन अनबन हो गई. उस दिन उठ कर के एफआईआर करवा देते हैं कि 'इसने मुझे रेप किया.'

खट्टर के रेप पर दिए बयान ने तूल पकड़ लिया. विपक्ष ने महिलाओं के प्रति संवेदनहीनता के लिए उन पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता  रणदीप सुरजेवाला ने रेप पर किए 'महिला विरोधी' टिप्पणी की आलोचना करते हुए खट्टर से इसके लिए माफी मांगने की मांग की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi